Spread the love

आष्टा। पूर्व कांग्रेस नेता-मंत्री,सोनकच्छ के विधायक द्वारा अपनी विधायक निधि से अपनी विधानसभा को छोड़ दूसरी विधानसभा आष्टा में ऑक्सीजन प्लांट के लिये दिये 25 लाख उस दिन से राजनीति का अखाड़ा बन गया है,जिस दिन उन्होंने 25 लाख की अनुशंसा का पत्र देवास कलेक्टर को भेजा था। पिछले दिनों देवास सांसद महेन्द्र सिंह सोलंकी एवं आष्टा विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने उसके बाद दौरे पर आये चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग नेउक्त दी गई राशि पर प्रतिक्रिया दी थी की कोई भी विधायक किसी दूसरी विधानसभा में अपनी विधायक निधि की राशि नही दे सकते है।

आज आष्टा पहुचे कांग्रेस के पूर्व मंत्री,सोनकच्छ विधायक सज्जनसिंह वर्मा ने रेस्टहाउस पर एक पत्रकारवार्ता कर मंत्री विश्वास सारंग के उक्त बयान पर पलटवार करते हुए,मुख्यमंत्री को सीख दी है की आपके अद कचरे ज्ञान के धनी मंत्रियों को ज्ञान वर्धन की जरूरत है। श्री वर्मा ने कहा आपकी सरकार ने ही ये संशोधन किया है कि कोई भी विधायक दूसरे क्षेत्र में विधायक निधि की राशि दे सकता है। सज्जनसिंह वर्मा ने कहा आष्टा के साथ मेने सोनकच्छ में भी 60 लाख दिये है लेकिन कलेक्टर पर इतना दवाब है की मेरे द्वारा दी राशि से कार्य नही कराये जा रहे है,जनता परेशान है।

मप्र सरकार को लेकर कहा की इस सरकार का कोई दृष्टिकोण नही है,ये सरकार दृष्टिहीन है। में तो लठ्ठ लेकर जा नही सकता, अब जनता को जाग्रत होना होगा की जब राशि है तो कार्य शुरू करे। दमोह में कांग्रेस की जीत को सज्जनसिंह वर्मा ने केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की गलत नीतियों की हार बताते हुए कहा,जनता ने कांग्रेस को जीता कर संदेश दे दिया है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने,जनता को उचित समय पर ईलाज उपलब्ध कराने में ये सरकार फैल हो गई है।

एक साल का समय मिला पर कोई तैयारी सरकार ने नही की आज प्रदेश की देश की जनता ऑक्सीजन नही मिलने से मर रहे है। मेरी नेता सोनिया गांधी ने 2014 में जब मौत का सौदागर कहा था तब नेताओ को पेट मे दर्द हुआ था,लेकिन सोनिया जी की वो बात आज सही साबित हो रही है,गंगा जी मे लाशों के ढेर नजर आ रहे है। देवास सांसद, भाजपा नेताओं ने राशि देने पर आपके स्वागत सम्मान की बात कही थी क्या आप वे बुलाएंगे तो जायेंगे पर सज्जनवर्मा ने कहा जिस भाजपा के हाथ खून से सने हो उन हाथों से में कभी स्वागत,सम्मान स्वीकार नही करूंगा।

आज सज्जनसिंह वर्मा ने आरोप लगाया की पीएम केयर फंड से जो वेंटिलेटर आ रहे है वे सब नकली आ रहे है। सज्जनसिंह वर्मा ने आज पीएम के भाषणों में कहे शब्दो को लेकर कहा मनमोहनसिंह जी के 10 साल के भाषणों,मोदी जी के भाषणों को सुन ले मोदी जी के भाषणों में शब्दों का स्तर कितना गिरा है। वही एक पीएम अटलजी भी हुए है,अटल जी के भाषणों में वे जिन शब्दों का चयन करते थे,देश उनके शब्दो का,उनके भाषणों का कायल था।


कांग्रेस में भाजपा सरकार के खिलाफ केवल सज्जनसिंह वर्मा की ही आवाज क्यो सुनाई देती है के जवाब में सज्जनसिंह वर्मा ने कहा आवाज बुलंद करने का मुझे खामियाना भी उठाना पड़ रहा है,आज जितने भी हमारी पार्टी के पूर्व मंत्री विधायक है उन्हें भोपाल में मकान दे दिये है,मेने 4 बार पत्र लिखा मुझे आज तक भोपाल में मकान नही दिया है। सज्जनवर्मा ने कहा ऐसा भी नही है,कमलनाथ जी,जीतू पटवारी,भनोट जी,लखन यादव भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले रहते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!