Spread the love

सीहोर/आष्टा । कोविड-19 के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए प्रारंभिक स्तर पर ही पता लगाने तथा समुचित इलाज के लिए किल करोना अभियान के तहत डोर टू डोर सर्वे का कार्य आशा, एएनएम तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता,शिक्षकों,नपा के सदस्य द्वारा निरंतर किया जा रहा है।

आशा, एएनएम,नपा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता,शिक्षकों द्वारा घर घर जाकर मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जा रही है। साथ ही थर्मल स्कैनर से फीवर तथा ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन सीजन लेवल चेक किया जा रहा है एवं कोविड-19 के संभावित लक्षण मिलने पर उन्हें स्वास्थ्य केंद्र भेजा जा रहा है।


जिले के सभी ग्रामो, नगरीय क्षेत्र में सभी वार्डो में आंगनवाडी कार्यकर्ताओं के साथ पूरी टीम द्वारा लोगों को कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए भी जागरुक किया जा रहा है।

बुधनी के मट्ठागांव, आष्टा के वार्ड 18 में डोर टू डोर सर्वे टीम घर घर के सदस्यों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाने एवं हाथों को सेनेटाईज करने आदि की सलाह दी जा रही है। 

सभी से आग्रह किया जा रहा है कि कोरोना कर्फ्यू के चलते आप सभी घरो में ही रहे,आवश्यक कार्य से घर से बहार जाये तो मास्क लगाये, भीड़ भाड़ वाले इलाकों से दूर रहे,जब वापस आये तो हाथों को साबुन से धोये सेनेटाइज करे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!