Spread the love

सीहोर। बीते चौबीस घंटे में जिले के 241 व्यक्तियों ने कोरोना को हरा दिया। एक दिन में स्वस्थ्य होने वाले लोगों का ये अब तक का सबसे बडा आंकड़ा है। आज पॉजिटव लोगों की संख्या से ज्यादा संख्या स्वथ्य होने वालों की है। यह सभी कोविड के मरीज जिले के विभिन्न कोविड केयर सेंटर तथा होम आईसोलेशन में रहकर के इलाज करवा रहे थे।
यह 241 कोरोना योद्धा त्वरित और बेहतर इलाज और दृढ़ इच्‍छा शक्ति से पूर्णत: स्वस्थ्य हो गये। स्वस्थ्य हुए श्री सुरेश पंवार, श्री जितेन्द्र सिंह तथा हुकुम सिंह ने बताया कि जब हमारी तबियत खरीब हुई तो हमने सीधे चिकित्सालय पहुंचे। वहां जांच के बाद पता चला कि हमारी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटव आयी है। डॉक्टर ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है, आप बिल्कुल सही समय पर आये हैं, अब आपको कुछ नहीं होगा। हमें कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर इलाज शुरू कर दिया।
कोविड केयर सेंटर में भर्ती होने के बाद रोज समय पर डॉक्टर जांच करते और दवा भी समय समय पर खिलाई जाती थी। यहाँ नास्ते एवं भोजन की व्यवस्था अच्छी है। स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन दिया जाता है।

फाइल चित्र

ड्यूटी स्टाफ पूरे समय उपलब्ध रहता है। हमारी छोटी-छोटी चीजों का ध्यान रखा जाता है। कोई समस्या होने पर बुलाते ही तत्काल स्टॉफ आ जाता है। कोविड केयर सेंटर के सभी डयूटी करने वालों का व्यवहार बहुत अच्छा है। होम आईसोलेन में इलाज ले रहे रमेश ने बातया कि घर में हमेशा मास्क लगा कर रखता हूं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय के कोविड कमॉड सेंटर से मोबाइल पर नियमित हमारे स्वास्थ्य की जानकारी ली जाती। सांस लेने में कोई दिक्कत तो नहीं है, समय पर दवा ली या नहीं आदि। हमें कोई भी दुविधा होती तो फोन लगाकर पूछ लेते थे। इन्होंने स्वथ्य होने पर चिकित्सकों और अस्पताल के पूरे चिकित्सा स्टॉफ को धन्यवाद दिया।

“30 अप्रैल को प्रस्तावित समस्त टीकाकरण सत्र निरस्त”

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय द्वारा जानकारी दी गई कि जिले में 30 अप्रैल शुक्रवार को प्रस्तावित कोविड-19 टीकाकरण के समस्त सत्र निरस्त किये गए हैं।इसमें मेडिकल कॉलेज एवं जिला अस्पताल भी, सम्मिलित है। टीकाकरण निरस्त करने का मुख्य कारण 1 मई से प्रारंभ होने वाले 18 वर्ष से 44 आयु वर्ग के नागरिकों के टीकाकरण सत्रों की पुनर्रचना (अस्पताल को छोड़कर अन्य स्थलों पर) की प्रक्रिया, टीम सदस्यों का प्रशिक्षण एवं अवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा सके। वर्तमान में टीकाकरण के ड्राय रन प्रक्रिया पूर्ण की जा रही है।
“बेटी के जन्मदिवस पर स्वास्थ्य विभाग को प्रदान किए 2 आक्सीजन कंसेन्ट्रेटर
शीघ्र ही 3 और ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर प्रदान करने का वादा किया”


संजय मेडिकल सीहोर के संचालक श्री मुकेश मालवीय द्वारा अपनी पुत्री आन्या के जन्मदिवस पर 29 अप्रैल को सीएमएचओ कार्यालय पहुंचकर 02 आक्सीजन कंसेन्ट्रेटर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.सुधीर कुमार डेहरिया को भेंट किए। उनके द्वारा  03 और आक्सीजन कंसेन्ट्रेटर विभाग को एक-दो दिन में दिए जाएंगे। इस अवसर पर उनकी पत्नी श्रीमती मुक्ति मालवीय और पुत्र उपस्थित थे।
      यह आक्सीजन कंसेन्ट्रेटर उन कोविड-19 से पीड़ित मरीजों के लिए उपयोग किए जाएंगे जिन्हें आक्सीजन की सख्त जरूरत है। 5-5 लीटर क्षमता वाले उक्त आक्सीजन कंसेन्ट्रेटर से एक साथ 02 इस प्रकार कुल 04 पेसेंट को ऑक्सीजन की पूर्ति की जा सकेगी।

श्री मुकेश मालवीय ने 03 और ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर प्रदान किए जाने का वादा किया है इसके आर्डर उन्होंने कंपनी को दिए है जो एक-दो दिन में उपलब्ध हो जाएंगे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.सुधीर कुमार डेहरिया ने श्री मुकेश मालवीय को कोविड-19 की इस आपदा में स्वास्थ्य  सेवा के लिए विभाग की ओर से धन्यवाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!