Spread the love

आष्टा। कोविड19 टीकाकरण का तृतीय चरण दिनांक 01 मई 2021 से प्रारम्भ हो रहा है। इस चरण में मिले दिशा निर्देषानुसार आम नागरिको को टीकाकरण में सम्मिलित किया जायेगा। 01 मई 2021 को प्राप्त निर्देशानुसार 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जायेगा, तथा 45 वर्ष के व्यक्तियों एवं आयु वर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण जो चल रहा है वो पूर्ववत चलता रहेगा। दोनो आयुवर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जावेगा। 28 अप्रैल 2021 से 18 वर्ष से 44 वर्ष के व्यक्तियों का पंजीयन प्री बुकिंग के माध्यम से http://selfregistration.cowin.gov.in/ पर प्रारंभ है। जिसमें पंजीयन कर लक्ष्य अनुसार 18 से 44 वर्ष का पंजीयन उपरांत पंजीयन की रसीद ले कर टीकाकरण हेतु उपस्थित होना होगा।

बीएमओ ऑफिस से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया की 18 वर्ष से 44 वर्ष के व्यक्तियों हेतु सत्र स्थल पर पंजीयन (ऑन साईट रजिस्ट्रेषन) का प्रावधान नहीं रहेगा। 1 मई को 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग हेतु विकासखण्ड आष्टा में अभी वैक्सीन प्राप्त नही हुई हैै। आगामी दिवसों में संशोधित नवीन लक्ष्य एवं वेक्सिन प्राप्त होने पर 18 से 44 वर्ष के व्यक्तियों को टीकाकारण किया जावेगा। वैक्सीन प्राप्त होते ही टीकाकरण कार्यक्रम भी घोषित किया जायेगा।

कोविड 19 को दृष्टिगत रखते हुए जन समुदाय की सुविधा हेतु प्राप्त निर्देषानुसार कोविड़ टीकाकरण केन्द्र का संचालन स्वास्थ्य केन्द्रों में ना करते हुए अन्य स्थल पर किये जाने का निर्णय लिया गया है दिनांक 01 मई 2021 से नवीन स्थलों का चयन कर पृथक से आम सूचना के रूप में प्रेस नोट जारी कर सूचना प्रदान की जावेगी। आम नागरिकजन उक्त निर्देषों का विशेष रूप से नियमों का ध्यान रखते हुए टीकाकरण कार्यक्रम में सम्मिलित होवें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!