Spread the love

सीहोर। स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक आयोजित कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम तथा बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों तथा संक्रमित मरीजों के उपचार की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने पॉजीटिव मरीजों की संख्या, स्वस्थ होकर जाने वाले मरीजों की संख्या, टीकाकरण तथा डोर टू डोर सर्वे के बारे में जानकारी ली। स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने समीक्षा के दौराना कहा कि किल कोरोना अभियान तेजी से पूरी गंभीरता के साथ चलाया जाए। इससे प्रारंभिक चरण में ही संक्रमित व्यक्तियों की पहचान होने से उनका समुचित उपचार किया जा सकेगा तथा कोरोना के प्रसार को रोका जा सकेगा। उन्होंने कहा कि पूरा स्वास्थ्य एवं प्रशानिक अमला सजगता से कार्य कर रहा है जिसके बेहतर परिणाम आने शुरु हुए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सभी एकजुट होकर लड़ाई लड़ रहे हैं। उपचार के लिए सभी आवश्यक चीजों की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।

उन्होंने उपचार के लिए आने वाले मरीजों के त्वरित और बेहतर उपचार के निर्देश दिए। डॉ चौधरी ने बताया कि वर्तमान में कोविड के संक्रमित लोगों के आंकड़े में स्थिरता आई है तथा स्वस्थ होकर घर वापस जाने वालों का आंकड़ा भी बढ़ा है। बैठक के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष से मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए। कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए चलाए जा रहे किल कोरोना अभियान के तहत डोर टू डोर सर्वे पंचायतों में बनाए जा रहे क्वांरेंटाइन सेंटर तथा सभी जनपदों में बनाए गए कोविड केयर सेंटर के बारे में विस्तार से जानकारी दी। श्री गुप्ता ने बताया कि अस्पताल में दवाओं एवं अन्य सामग्रियों की उपलब्धता के बारे में जानकारी दी। मोबाईल पर मरीजों से की बात डॉ प्रभुराम चौधरी ने कोविड कमाण्ड सेंटर का निरीक्षण किया तथा वहां होमआईसोलेट मरीजों से कोविड कमाण्ड सेंटर के स्टॉफ द्वारा की जाने वाली बातचीत को सुना।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ चौधरी ने स्वयं मोबाईल से होमआईसोलेट मरीज इछावर की सपना कुमारी तथा सीहोर के अतुल राय से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। डॉ चौधरी ने इन मरीजों से दवाओं की किट प्रदान किए जाने तथा कोविड केयर सेंटर के स्टॉफ द्वारा समय-समय पर फोन लगाने के बारे में जानकारी ली गई। इन दोनों मरीजों ने यहां से दिए जाने वाले इलाज तथा सलाह को बेहतर बताया।
बैठक में विधायक सीहोर श्री सुदेश राय, एसपी एसएस चौहान, सीएमएचओ डॉ सुधीर कुमार डेहरिया तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!