Spread the love

सीहोर। जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों और परिजनों को चिंता करने की जरूरत नहीं है,क्योकि उनके पास उनका बेटा,भाई, वरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश राय,सीहोर के जागरूक विधायक सुदेश राय जैसा जनोरतिनिधि उनके पास,उनके साथ जो है। आज सीहोर के समाजसेवी अखिलेश राय, विधायक सुदेश राय ने जिला अस्पताल पहुंचकर मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुधीर डेहरिया और जिला अस्पताल प्रभारी डॉ आनंद शर्मा को कोरोना संक्रमित मरीजों के समुचित उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से तीन ऑक्सीजन कॉन्सट्रेटर मशीनें मंगवाकर प्रदान की।

सीहोर में बड़ते कोरोना वायरस संक्रमित नागरिकोंं की संख्या को ध्यान में रखते हुए समाजसेवी श्री राय ने 12 और ऑक्सीजन कॉन्सट्रेटर मशीनों का आर्डर बॉम्बे की कंपनी को दिया है। सीहोर में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट में भी श्री राय के द्वारा सहयोग किया जा रहा है।
जिला अस्पताल पहुंचे श्री राय ने कहा की स्थिति भयानक बनी हुई है। संक्रमित लोगों की संख्या बड़ रहीं है स्थित को कंट्रेाल करने के लिए कलेक्टर अजय गुप्ता सहित मुख्य चिकित्सा जिला स्वास्थ्य अधिकारी सहित जिला अस्पताल के इंचार्ज डॉक्टर पूरी विभाग की टीम के साथ मरीजों के उपचार मेंं लगे हुए है। मरीज तेजी से ठीक भी हो रहे है। अस्पताल में किसी भी मरीज की ऑक्सीजन की कमी से मुत्यु नहीं हो इस के लिए हेलीकॉप्टर से मंगाकर तीन ऑक्सीजन कॉन्सट्रेटर मशीनें आज प्रदान की है, 12 और ऑक्सीजन कॉन्सट्रेटर मशीनों का आर्डर कंपनी को दिया है।

जल्दी ही यह मशीने भी जिला अस्पताल को मिल जाऐगी। उन्होने कहा की कोरोना संक्रमित मरीज और उनके परिजन परेशान नहीं हो अस्पताल में समुचित स्वास्थ्य सुविधाए उपलब्ध कराने के पूरे प्रयास किए जा रहे है।
मुख्य चिकित्सा जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुधीर डेहरिया ने बताया की ऑक्सीजन प्लांट जल्दी हीं बनकर तैयार होगा। सभी मरीजों को इस प्लांट से पर्याप्त ऑक्सीजन मिलेगी।वरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश राय ने भी तीन ऑक्सीजन कॉन्सट्रेटर मशीनें प्रदान की गई है इन मशीनों का उपयोग कोरोना के गंभीर मरीजों के अपचार के लिए किया जाएगा। उन्होने कहा की एक ऑक्सीजन कॉन्सट्रेटर के माध्यम से दो मरीजों को सफलता पूर्वक ऑक्सीजन दी जा सकती है।

प्राणवायु प्रदान करने वाली मशीन


जिला अस्पताल के इंजार्च डॉ आनंद शर्मा ने कहा की निश्चित रूप से प्राण वायू ऑक्सीजन की कमी बनी हुई है। जरूरत से काफी कम ऑक्सीजन उपलब्ध है। एैसे हालातों में वरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश राय ने अति उपयोगी ऑक्सीजन कॉन्सट्रेटर मशीनें प्रदान कर जिला अस्पताल को बहुत बढा सहयोग किया है। कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए श्री राय का समर्पण सराहनीय कदम है। शहर के नागरिको ने संकट की इस घड़ी में राय बंधुओ का दिल से आभार व्यक्त किया है। जिला चिकित्सालय,प्रशासन ने भी श्री राय का दिये गये सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!