Spread the love

सीहोर। मानवता की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। मुझे ईश्वर ने यह सौभाग्य दिया है कि कोरोना से पीड़ित लोगों की सेवा कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा का जो अवसर मिला है मैं इस अवसर का एक.एक पल सेवा में लगाउंगी। यह कहना है जिला चिकित्सलाय स्थित कोविड-19 टीकाकरण का कार्य कर रही एएनएम श्रीमती मीना सोनी का। उन्होंने अभी तक 10 हजार से अधिक लोगों को कोविड का टीका लगा चुकीं हैं।

सेल्यूट की हकदार एएनएम मीना सोनी…


श्रीमती मीना सोनी विगत एक वर्ष के अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि जब कोविड पाॅजिटीव रिर्पोट आती है तो वह व्यक्ति और परिवारिजन नर्वस हो जाते हैं। पीड़ित को इलाज के साथ ही परिजनों को संबल देना पड़ता है कि सब ठीक हो गाए, आप चिन्ता न करें। हम है, इलाज और उसकी सेवा के लिये। जब पिछले साल कोरोना संक्रमण फलना शुरू हुआ था तब मैने घर घर जाकर सर्वे किया था। सर्वे के दौरान कई लोग ऐसे भी मिले जिन्हें विश्वास दिलाना कठिन होता था उनकी स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए कर रहे हैं। मैंने कन्टेमेंट एरिये में जांच और दवा वितरित की है।

अब कोरोना के लेकर जागरूकता आयी है। लोग स्वयं अपना सैंपल देने आ रहे हैं। पिछले एक साल में कई लोग स्वस्थ्य होकर अस्पताल से जाते समय वे और उनके परिजन ढेरों दुआएं देते हैं। उनकी दुआएं मेरे लिए अनमोल है।
मीना सोनी ने बताया कि अभी तक 10 हजार से अधिक लोगों को कोविड का टीका लगा चुंकी हूं। उन्होंने बताया कि आरंभ के कुछ दिनों में जो लोग टीका लगवाने आ रहे थे उनके मन में थोड़ा संसय था लेकिन जब टीके के महत्व के बारे बताया गया तो उनकी चेहरे में चमक आ जाती थी।

अब तो कोविड टीकाकरण के लिये उत्सव जैसा महौल है। सभी टीका लगाने के लिये आतुर हैं। लोगों का उत्साह और स्वाथ्य अमले के मनोबल को देखकर यह निश्चित है कि कोरोना पर जल्द विजय लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!