Spread the love

सीहोर। जिले के बुदनी तहसील के बकतरा, मछवाई, दादर, सरदारनगर सहित अनेक गांवों में संचालित स्वास्थ्य केन्द्रों में चल रहे टीकाकरण का कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने निरीक्षण किया। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को लगाये जाने वाले टीकाकरण कार्य के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 के बचाव हेतु लगाये जाने के लिए सुरक्षित रखे गए टीकों का भी निरीक्षण किया और चिकित्सकों से चर्चा की। उन्होंने निरीक्षण के दौरान लगातार टीकाकरण का कार्य कर रहे अमले की सरहना करते हुए उत्साहवर्धन किया।


निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि टीका लगवाने आने वाले लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही अस्पताल की सेवाओं, चिकित्सकों, हेल्थ स्टॉफ, दवाओं आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कोविड का टीका लगवाने के लिए आने वाले अनेक लोगों से बात भी की। कोरोना संक्रमण के बचाव हेतु 45 वर्ष या उससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाने का कार्य जिले के सभी कोविड टीकाकरण केन्द्रों पर तेजी से चल रहा है।

“कलेक्टर ने की नागरिकों से अपील”

कलेक्टर श्री गुप्ता ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि मास्क लगाना, सोशल डिसटेंसिंग और कोविड का टीका लगवाना कोरोना की रोकथाम के कारगर उपाय हैं। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन अवश्य लगवायें एवं अन्य लोगों को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें। कोविड के टीके से किसी भी प्रकार का नुकसान एवं शरीर में साईडइफेक्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये मास्क लगाना और दो गज की दूरी बनाए रखना जरूरी है। उन्होंने सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि सभी मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे तो निश्चित ही कोरोना को हरा कर स्वयं और समाज को सुरक्षित रख सकेंगे।

“उपार्जन कार्य की समीक्षा”

कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने कोविड टीकाकरण केन्द्रों के निरीक्षण के साथ ही उपार्जन संबंधी गतिविधियों की जानकारी एसडीएम श्री शैलेन्द्र हिनोतिया, तहसीलदार श्री अंबर पंथी तथा संबंधित अधिकारियों से जानकारी लेते हुए कहा कि उपार्जन का कार्य व्यवस्थित रूप से संचालित करें। उन्होंने कहा कि उपार्जन के साथ-साथ परिवहन तथा भंडारण कराया जाना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उपार्जन केन्द्रों में आने वाले किसानों को अपनी उपज विक्रय के लिए कोई परेशानी न हो इसका ध्यान रखा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!