Spread the love

[covid-data]

आष्टा। कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर का कहर जारी है,इस लहर की चपेट में जिले में कई प्रभावितों को चिरनिंद्रा में सुला दिया है। जिले में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ रहे है। कोरोना की कड़ी तोड़ने के लिए सरकार में 60 घण्टे का लॉक डाउन लगाया है।

हृदय स्थल बड़ा बाजार

60 घण्टे के लॉक डाउन की पहला दिन आज नगर के नागरिको, व्यापारियों, आम जन के द्वारा दिये गये भरपूर सहयोग के कारण उम्मीद से कई गुना ज्यादा सफल रहा,इस सफलता में स्थानीय प्रशासन,पुलिस सहित अन्य सभी उन विभागों के अधिकारियों कर्मचारियो के कड़ाके की धूप में भी जी ड्यूटी पर तैनात हो कर कार्य किया।

भोपाल नाका
कसाईपुरा चौराहा

लोगो को कोरोना की गाइडलाइन आदेश निर्देशो का पालन कराया उसने आज के लॉक डाउन को पूरी तरह सफल किया। आज नगर के सभी प्रमुख बाजार,मार्ग के सभी प्रतिष्ठान पूरी तरह बन्द रहे। आज प्रातः नगर की कॉलोनियों,गली मोहल्लों, में हर रोज की तरह दुकानें खुल गई थी।

अलीपुर चौराहा

जब प्रशासन के वाहन पहुचे तो बन्द हो गये,क्योकि प्रशासन,पुलिस को अपने मोबाइल वाहन, चीता मोबाइल इन क्षेत्रों में भेजना पड़े ताकि लॉक डाउन जिस उद्देश्य को लेकर लगाया है सभी के सहयोग से वो सफल हो।ओर सफल रहा।

कन्नौद रोड


आज प्रशासन ने लॉक डाउन,कोरोना गाइडलाइन, निर्देशो,नियमो का सख्ती से आम नागरिकों,व्यापारियों द्वारा पालन किया जाए इसको लेकर नगर के 4 पाइंट बनाये यहा प्रशासन पुलिस का बल तैनात किया था। सभी पाइंट पर टेंट,कुर्सी,शीतल जल की व्यवस्था की गई थी।

एसडीएम,एसडीओपी की मिली फटकार

ये पाइंट भोपाल नाका, इंदौर नाका, कसाईपुरा,थाने के सामने बनाये गये थे। इन चारों पाइंट पर सख्त कार्यवाही भी की गई,जबरन तफरी करने आने जाने वालों को वापस लौटाया गया।

सिकन्दर बाजार


आज सबसे सख्त जांच कार्यवाही थाने के सामने इंदौर नाका क्षेत्र में हुई आष्टा एसडीओपी श्री मोहन सारवान ने जानकारी देते बताया की आज लॉक डाउन के दौरान अनुविभाग के चारो थाना क्षेत्र आष्टा, पार्वती,जावर,सिद्दीकगंज क्षेत्र में 18 लोगो पर धारा 188 के तहत कार्यवाही की गई है।

हुई चालानी कार्यवाही

वही पुलिस ने आज 31 लोगो पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत चालानी कार्यवाही कर 10 हजार 700 रुपये समन शुल्क के वसूले गये। नपा ने जानकारी देते हुए बताया आज करीब 30 लोगो पर मास्क नही पहनने पर 2500 रुपये जुर्माने के बसूले गये।

लॉक डाउन है भाई,घर मे रहो, सुरक्षित रहो समझाते हुए


आज पूरे दिन नगर के सभी बाजार,रोड,सुने रहे,दुकानें पूरी तरह से बन्द रही,कुछ दुकानदार आज भी चोरी छिपे सामान बेचने से नही चुके। वही आज भी नगर व ग्रामीण के कई लोग बिना काम के आष्टा की सड़कों पर नजर आने पर अधिकारियों ने जम कर फटकार लगाई और कईयों को तो वापस घर भेजा।

सुनसान पुराना इंदौर भोपाल मार्ग


आज प्रातः से ही एसडीएम विजय कुमार मंडलोई,एसडीओपी मोहन सारवान,तहसीलदार रघुवीरसिंह मरावी,रत्नेश श्रीवास्तव, टीआई सिद्धार्थ प्रियदर्शन,मदन इवने, प्रवीण जाघव,सभी नायब तहसीलदार,उप निरीक्षक,उप यंत्री अन्य अधिकारी,कर्मी आज पूरे समय नगर में सक्रिय रहे।
फल,शब्जी,दूध की दी गई छूट के समय मे बिक्री हुई,ग्राहकों ने खरीददारी की।

सभी का सहयोग के प्रति आभार,अजय गुप्ता कलेक्टर


“कलेक्टर ने किया आभार व्यक्त”
लॉक डाउन के प्रथम दिन आज व्यापारियों,नागरिको,आमजन द्वारा दिये गये सहयोग से लॉक डाउन सफल रहा। इसको लेकर कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने सभी नागरिको,व्यापारियों,आम नागरिकों,एवं सभी अधिकारियों कर्मचारियो का सहयोग के प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!