Spread the love

सीहोर। कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती हुई संख्या को दृष्टिगत रखते हुए मरीजों को त्वरित और समुचित उपचार की दृष्टि से कलेक्टर श्री अजय गुप्ता की अध्यक्षता में निजी अस्पतालों के संचालकों के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने सभी अस्पताल संचालकों से 30 प्रतिशत बिस्तर कोविड मरीजों के लिये आरक्षित रखने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।


बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने कोविड मरीजों के इलाज के लिये हर अस्पताल अपना पैकेज प्रदर्शित करें। उन्होंने इस पैकेज में जनरल वार्ड, आइसीयू में भर्ती, ऑक्सीजन, ऑक्सीजन के बगैर इलाज, मरीज के लिये आवश्यक पृथक-पृथक इलाज के पृथक-पृथक दरों के साथ ही एक्सरे, सीटी स्केन आदि सभी जांचों की शुल्क डिस्पले करने के निर्देश दिए। ताकि हर मरीज या उसके परिजन को यह पता हो कि इलाज के लिये कितनी राशि अस्पताल प्रबंधन द्वारा ली जायेगी।

आष्टा हैडलाइन की अपील”जहां भी जाये मास्क जरूर लगाये”


उन्होंने कहा कि कोविड के एक जैसे मरीजों के एक समान इलाज के लिए अस्पताल प्रबंधन द्वारा प्रदर्शित पैकेज के अनुसार एक जैसी राशि ली जानी चाहिए। यदि एक जैसे इलाज की अलग-अलग मरीजों से अलग-अलग राशि की शिकायत मिलने पर ऐसे निजी अस्पतालों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के इलाज के लिये प्रदेश सरकार द्वारा बनाये गये सार्थक पोर्टल के लिये सीएमएचओ को सही जानकारी देने के निर्देश दिए। बैठक में सीएमएचओ श्री सुधीर कुमार डेहरिया ने सार्थक पोर्टल तथा निजी अस्पतालों में कोविड के इलाज के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपाल अधिकारी श्री हर्ष सिंह तथा जिले के निली अस्पतालों के संचालक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!