Spread the love

सीहोर। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शनिवार को सीएचसी इछावर को प्रदेश का प्रथम कायाकल्य क्लीन हास्पिटल अवार्ड प्रदान किया। यह अवार्ड बीएमओ इछावर डॉ.बी बी शर्मा ने मुख्यमंत्री के हाथों प्राप्त किया। भोपाल के मिंटो हॉल में आयोजित राज्य स्तरीय अवार्ड वितरण समारोह में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री प्रभूराम चौधरी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान खान, स्वास्थ्य आयुक्त डॉ.संजय गोयल तथा मिशन संचालक श्रीमती छवि भारद्वाज सहित अन्य विभागीय आला अधिकारी उपस्थित थे।

इछावर

कलेक्टर अजय गुप्ता, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने अवार्ड प्राप्त करने वाले सभी संस्था प्रभारियों तथा स्वास्थ अमले को बधाई दी है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की श्रेणी में जिले की सीएचसी इछावर को कायाकल्प अवार्ड के रूप में 15 लाख रूपए दिए जाएंगे। सीएचसी इछावर को प्रथम स्थान का अवार्ड तीसरी बार प्राप्त हुआ है। जिला चिकित्सालय सीहोर को भी कायाकल्प क्लीन अवार्ड के लिए चयन किया गया। सिविल सर्जन डॉ.आनंद शर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री श्री प्रभूराम चौधरी के हाथों अवार्ड प्राप्त किया।

आष्टा

जिले की 14 अन्य स्वास्थ्य संस्थाओं का चयन भी विभिन्न श्रेणी के कायाकल्प अभियान अवार्ड प्रदान किया गया। जिला चिकित्सालय सीहोर को कायाकल्प क्लीन अस्पताल अवार्ड के रूप में 3 लाख रूपए दिए जाएंगे। पीएचसी वीरपुरडेम का जिले में पीएचसी स्तर पर प्रथम अवार्ड मिला है। अस्पताल को अवार्ड के रूप में 2 लाख प्रदान किए जाएंगे। अन्य श्रेणी अवार्ड के लिए सिविल अस्पताल आष्टा, सीएचसी जावर, सीएचसी बिल्किसगंज, सीएचसी श्यामपुर, सीएचसी दोराहा, सीएचसी रेहटी, पीएचसी वीरपुरडेम, पीएचसी अमलाह, पीएचसी दिवडिया, पीएचसी भाउखेडी, अर्बन पीएचसी सीहोर तथा आष्टा का चयन भी वर्ष 2020-2021 के कायाकल्प अवार्ड के लिए किया गया है।

इछावर का अस्पताल,क्या प्रेरणा लेंगे अन्य …

प्राथ.स्वास्थ्य केन्द्र की केटेगरी में जिले मे प्रथम स्थान के लिए पीएचसी वीरपुर डेम को मिला है। पुरस्कार के रूप में सिविल अस्पताल आष्टा, सीएचसी जावर, सीएचसी बिल्किसगंज, सीएचसी श्यामपुर, सीएचसी दोराहा तथा सीएचसी रेहटी को 2-2 लाख रूपए की राशि राज्य सरकार द्वारा प्रदान की जाएगी। जिले में कायाकल्प का प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली पीएचसी वीरपुरडैम को 2 लाख रूपए मिलेंगे। वहीं सांत्वना अवार्ड में पीएचसी दिवडि़या, पीएचसी भाउखेडी, पीएचसी अमलाहा, अर्बन पीएचसी गंज सीहोर तथा आष्टा को 50-50 हजार की राशि अवार्ड के तौर पर प्रदान की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!