Spread the love

सीहोर। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत हर्ष सिंह द्वारा आज जनपद पंचायत सीहोर की ग्राम पंचायतों का औचक निरीक्षण किया गया।

इस दौरान उन्होने ग्राम पंचायत कुलांसकला, ढाबला कुलांसखुर्द एवं बरखेड़ी में मनरेगा, आईडब्ल्यूएमपी योजना अंतर्गत प्रगतिरत नाला गहरीकरण, चेक डेम, गौ शाला निर्माण एवं सुदूर सड़क के कार्यो की गुणवत्ता एवं उपयोगिता परख की गई।

भ्रमण के दौरान सिंह ने ग्राम ढाबला के माध्यमिक स्कूल तथा आंगनबाड़ी का भी निरीक्षण किया। माध्यमिक स्कूल में सिंह ने उपस्थित शिक्षक श्रीमति नीलम पुरोहित एवं सरिता गोड़ से मोहल्ला क्लास, एवं विद्यार्थियों के पुस्तिका मूल्यांकन के बारे में जानकारी प्राप्त की एवं उपस्थिति रजिस्टर का निरीक्षण किया। अनुपस्थित शिक्षकों के संबंध में कोई संतोषजनक उत्तर प्राप्त न होने पर शिक्षक उपस्थिति रजिस्टर को जप्त किया गया। ग्राम ढाबला के आंगनबाड़ी की जर्जर अवस्था को देखकर मौके पर ही उपस्थित सीइओ जनपद पंचायत दिलीप कुमार जैन को नए आंगनबाड़ी भवन प्रस्ताव भेजने हेतु निर्देशित किया ।

निरीक्षण के दौरान आगनबाड़ी में पोषण आहार वितरण का रिकार्ड व्यवस्थित नहीं पाए जाने पर उन्होने महिला एवं बाला विकास विभाग की जिला परियोजना अधिकारी को दूरभाष पर आंगनबाड़ी की विस्तृत जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया।


निरीक्षण के दौरान ग्राम वासियों से नल जल योजनाओं के संचालन एवं पेयजल की स्थिती के संबंध मे भी चर्चा की गयी । ग्राम ढावला में ग्राम वासियों से नल-जल योजना बंद होने के बारे में जानकारी प्राप्त हुई ।

इस पर सीईओ जिला पंचायत ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के सहायक यंत्री सक्सेना को मोके पर बुलाकर एक सप्ताह में पंचायत के समन्वय से नल-जल योजना को प्रारंभ करने हेतु निर्देशित किया। ग्राम कुलांसखुर्द में 15 वित्त की राशि से नई मोटर क्रय कर नल-जल योजना प्रांरभ करने हेतु ग्राम पंचायत सचिव को निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!