Spread the love

आष्टा। शायद आष्टा थाने के इतिहास में यह पहला ऐसा अनोखा मामला है जिसमे एक मकान को लेकर ननंद भाभी के बीच हुए विवाद में एक दो नही 6 ननदों ने अपनी ही भाभी के साथ इतनी मारपीट की की उसकी मृत्यु ही हो गई। देर रात्रि में आष्टा थाना पुलिस ने मर्ग जांच के बाद फरियादी सचिन रेकवाल(मृतिका का पुत्र) की रिपोर्ट पर सभी 6 ननदों पर हत्या का मामला दर्ज कर किया है। घटना के बाद मृतिका को 108 से सिविल अस्पताल ले जाया गया था,जहा ड्यूटी डॉक्टर ने जांच के बाद महिला सुनीता पत्नि स्व शांतिलाल को मृत घोषित किया था। अस्पताल की सूचना पर आष्टा पुलिस मौके पर पहुची,मर्ग कायम कर जांच की,जांच उपरांत रात्रि में आष्टा पुलिस ने मृतिका सुनील रेकवाल के पुत्र की रिपोर्ट पर सभी 6 ननदों पर धारा 302,34 के तहत मामला दर्ज किया है।


जांच अधिकारी आष्टा थाने के उप निरीक्षक बिक्रम आदर्श ने इस प्रतिनिधि को बताया की 4 दिन पूर्व मृतिका के ससुर का निधन हो गया था,उनकी सभी 6 पुत्रियां इस कारण आई हुई थी,मृतक ससुर का तेहरवीं का कार्यक्रम होना है,इसको लेकर यह बात सामने आई की ये जो मकान है जो तेहरवीं का कार्यक्रम करेगा उसका होगा,भाभी का कहना था मकान तो में ही रखूंगी,तेहरवीं भी करूंगी,वो तेहरवीं के कार्यक्रम करने के लिए गेंहू आदि भी ले आई थी,उक्त मकान को लेकर ही कल प्रातः कहा सुनी,विवाद हुआ जिसमें इन सभी 6 ननदों ने अपनी ही भाभी के साथ इतनी मारपीट की की उसकी मौत हो गई,गला दबाने की भी बात सामने आई है। करीब 2 वर्ष पूर्व मृतिका सुनीता के पति की मृत्यु हो चुकी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतिका सुनीता पत्नी स्वर्गीय शांतिलाल उम्र 30 वर्ष निवासी इंदिरा कॉलोनी कॉलोनी जिस मकान में रहती है उस मकान को लेकर ही कल घटना के दौरान विवाद हुआ था। घटना के बाद मर्ग कायम किया और मर्ग की जांच उपरांत रात्रि में पुलिस ने मृतिका की ननन्द सुमित्रा,बिन्दा बाई,सजनबाई,लक्ष्मीबाई, कांताबाई और ललिता बाई के खिलाफ उपरोक्त धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया।


इनका कहना है:-फरियादी सचिन के दादाजी का 4 दिन पूर्व निधन हो गया था,उनकी सभी 6 बेटियां आई हुई थी,तेहरवीं के कार्यक्रम को लेकर यह विवाद चल रहा था,जो तेहरवीं का खर्चा करेगा ये मकान उसका होगा,इसको लेकर विवाद हुआ,भाभी के साथ इन 6 बहनों ने मारपीट की,गला दबाया,जिससे भाभी सुनीता की मौत हो गई,मर्ग जांच के बाद सभी 6 पर मामला दर्ज किया है-बिक्रम आदर्श उप निरीक्षक जांच अधिकारी थाना आष्टा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!