Spread the love

आष्टा। आष्टा जनपद की करीब 11 पंचायतों के पूर्व,वर्तमान सरपंच,सचिव,एवं जनपद के अन्य जिम्मेदारों पर जिला पंचायत द्वारा कलेक्टर सीहोर को बसूली के भेजे गये प्रकरणों में धारा 89 के तहत प्रकरण प्रचलित है। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार इन पंचायतों के उपरोक्त जिम्मेदारों से करीब 80 लाख से अधिक की राशि बसूली का मामला है। धारा 89 के तहत चल रहे इन प्रकरणों में अब एक बार फिर जिला पंचायत ने आष्टा जनपद से इन सभी 11 पंचायतों को लेकर ये जानकारी मांगी है कि अगर किसी पंचायत से इन प्रकरणों में कोई बसूली हुई हो या अधूरे निर्माण कार्य को किसी ने पूरे किये हो तो उसकी पूरी जानकारी तत्काल भेजे ताकि आगे की कार्यवाही सुनिश्चित की जा सके।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला पंचायत द्वारा जिन पंचायतों के उपरोक्त जिम्मेदारों से विभिन्न योजनाओं के तहत निर्माण कार्यो के लिये आई राशि तो पूरी निकाल ली लेकिन कार्य अपूर्ण है,जांच उपरांत बसूली के नोटिश भी भेजे,बसूली नही होने पर ऐसी आष्टा जनपद की करीब 11 पंचायतों के पूर्व-वर्तमान सरपंच,सचिव,इंजीनियर व अन्य जिम्मेदारों से करीब 80 लाख से अधिक राशि की बसूली के प्रकरण जिला पंचायत ने कलेक्टर सीहोर को उचित कार्यवाही हेतु भेजे है। जिन पंचायतों से बसूली के प्रकरण कलेक्टर के समक्ष धारा 89 के तहत प्रचलित है उन ग्राम पंचायतों के नाम

मुगली,मुरावर,नोगांव,बड़घांटी, सामरदा,टिगरिया,करमनखेड़ी, गवाखेड़ा,खडीहाट, खामखेड़ा बैजनाथ,सेमलीबारी है। इन पंचायतों पर बसूली के ये प्रकरण तो प्रचलित है,ये भी जांच होना चाहिये की जब इन पंचायतों ने जिस कार्य के लिये राशि का आहरण किया,जब कार्य का एक चरण पूर्ण नही हुआ तो दूसरे चरण का भुगतान कैसे,किसकी मेहरबानी से हो गया,क्या इस मामले में अन्य जिम्मेदारों की भी जिम्मेदारी तय नही होना चाहिये.? देखना होगा की जिम्मेदारों पर बसूली के जो प्रकरण चल रहे है,उस पर कब तक,क्या निर्णय आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!