Spread the love

सीहोर। भोपाल से उज्जैन जाते वक्त मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमाश्री भारती ने आज सीहोर के प्राचीन चिंतामन गणेश मंदिर पहुंचकर भगवान श्री गणेश जी के दर्शन पूजन कर उनका आशीर्वाद लिया।

प्राचीन चिंतामन श्री गणेश मंदिर सीहोर


मंदिर परिसर में सीहोर के पत्रकारों से चर्चा करते हुए उमाश्री भारती ने कहा की जब कोरोना संक्रमण के कारण पूरे देश में लॉक डाउन लागू था तब कहीं से यह खबर नहीं आई कि किसी व्यक्ति की मौत शराब नही पीने से हुई, लेकिन जैसे ही लॉकडाउन खुला मप्र सहित कई स्थानों से खबरे आई की जहरीली शराब पीने से या अन्य कारणों से लोगों की मृत्यु हुई। शराबखोरी,नशाखोरी के मुद्दे पर आज भी मेरा वो ही विचार, मत है जो पहले था।


शराब मानवता की शत्रु है। मेरा मत है कि नशाखोरी और शराब खोरी बंद होना चाहिए।
पूर्व में भी मैंने इसको लेकर अपनी बात कही थी तब पत्रकारों ने कहा कि मैंने यू-टर्न ले लिया लेकिन मैं आज भी कहना चाहती हूं,मेने जो कहा था मेरे पास मेरे वे सारे ट्वीट सुरक्षित है।
मैंने उस वक्त भी कहा था और आज भी कह रही हूं कि शराब के खिलाफ आंदोलन नहीं अभियान होगा।
“आंदोलन” और “अभियान” दोनों में फर्क होता है।
“आंदोलन” किसी मुद्दे पर सरकार के खिलाफ होता है।
और जब कोई “अभियान” चलाया जाता है तो उसमें सरकार भी साथ होती है।


मैंने शराब बंदी की जो बात कही, पिछले दिनों मप्र भाजपा के अध्यक्ष बीडी शर्मा ने भी कहा कि शराब बंद होना चाहिये। मप्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीड़ी शर्मा एवं मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ये दोनों भी शराब से नफरत करते है,जैसे में शराब से नफरत करती हूं। शराब बंद होने के मुद्दे पर शिवराज सिंह चौहान की भी कोई अलग राय नहीं है,मप्र के सामने सबसे बड़ी परेशानी है राजस्व की कमी,वो कैसे दूर हो,मप्र में राजस्व प्राप्ति के अन्य कोई और रास्ते भी नही है।

शराब बन्द होना चाहिये जैसी ये मेरी भावना है,यही भावना प्रदेश अध्यक्ष बीड़ी शर्मा,मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की भी है,हमारी तीनो की भावना में कोई अंतर नही है। राजस्व की कमी के कारण निर्णय लेने में परेशानी जरूर है। हमारे सामने दो ऐसे राज्य उदाहरण स्वरूप है पहला उदाहरण गुजरात प्रदेश, गुजरात में राजस्व की कोई कमी नहीं है,वहा राजस्व प्राप्ति के कई रास्ते है। लेकिन बिहार एक ऐसा राज्य है जहां राजस्व की काफी कमी है फिर भी शराबबंदी नीतीश कुमार ने की है।

मध्यप्रदेश में भी राजस्व प्राप्ति निश्चित एक बड़ी समस्या है इसमें कोई दो मत नहीं है। शराबबंदी और शराब के खिलाफ जनता को भी सामने आना होगा नागरिक खुदा आगे आये और स्वेच्छा से शराब पीना बंद करें।
आज उमाश्री भारती ने सीहोर में एक और बयान दिया,उन्होंने कहा कि अन्य राज्यो से नंबर दो कि जो शराब आती है उसकी बिक्री से सरकार को कोई राजस्व प्राप्त नही होता है। इसलिये सरकार दो नंबर की शराब के आने, उसकी बिक्री एवं दो नम्बर की शराब के माफियाओं पर सरकार जोर से,कस कर स्ट्राइक करे। इसमें सरकार को कोई नुकसान नहीं है क्योंकि जब दो नंबर की शराब अन्य राज्यों से आकर बिकती है तो उस शराब से कोई राजस्व सरकार को प्राप्त ही नहीं होता है।


मैं जल्द ही सरकार को एक प्रस्ताव भेजने वाली हूं जिसमें मांग करूंगी की दो नंबर की शराब और इस दो नम्बर की शराब से जुड़े माफियाओं पर सरकार जोर से कस कर स्ट्राइक करें। जनता भी इस मुद्दे पर आगे आये स्व चेतना से शराब छोड़ने का निर्णय लें और सरकार भी प्रसन्नता से निर्णय ले।
पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर उमाश्री भारती ने कहा कि पश्चिम बंगाल में हालात बद से बदतर है पश्चिम बंगाल में टीएमसी की वही हालत होने वाली है जो 2003 में मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस की हुई थी देश में मप्र एक मात्र ऐसा प्रदेश है जहाँ 2003 में तीन चौथाई बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी थी और कांग्रेस का सफाया हुआ था। यही हाल पश्चिम बंगाल में इस चुनाव में टीएमसी का होने वाला है।


पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की लगातार हो रही हत्याओं को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमाश्री भारती ने कहा कि वहां पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं की खूनी और हिंसक प्रकृति है क्योंकि टीएमसी के जो कार्यकर्ता है वो वामपंथी विचारधारा के हैं, यह सभी वामपंथी दलों से आए हैं, यह लोग विचारों से नहीं लड़ते विरोध से लड़ते है,तलवार,बंदूक,डंडों से लड़ते है। बंगाल में जब भाजपा की सरकार बनेगी तब ये सब काबू हो जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!