Spread the love

आष्टा । महाशिवरात्रि,होली,धुलेंडी,रंगपंचमी,आदि त्योहारो को लेकर आष्टा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।
बैठक में दोनों समुदाय के गणमान्य नागरिक शामिल हुए,बैठक में सभी ने आगामी होली, रंगपंचमी व अन्य त्योहारों को भाईचारे और सादगी से मनाने की बात कही।
एसडीएम विजय कुमार मंडलोई ने कहा कोविड-19 का पालन करने की बात कहते हुए बताया कि नया कोरोना स्ट्रेन काफी घातक आया है ,इसलिए काफी सावधानी बरतें ।ऐसा नहीं है कि वैक्सीन लगा लिया तो यह घातक रोग नहीं आएगा।
विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय ने नगर में जहां-जहां सार्वजनिक बाथरूम थे उन्हें तोड़ दिया गया है ,उसे तत्काल कल दोपहर तक व्यवस्थित कराने के निर्देश दिए।अन्यथा जनता द्वारा कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई। उन्होंने कहा होली रंगपंचमी पर पानी,बिजली की व्यवस्था होगी।


स्मरण रहे ये मुद्दा गत दिवस आष्टा हैडलाइन ने प्रमुखता से उठाया था। नागरिक नगर में लघुशंका के लिये परेशान होते है।
28 तारीख को शब्बे रात एवंं होलिका पूजन होगी। शंकर मंदिर मार्ग पर काफी संख्या में वाहनों के खड़े रहने सेे मंदिर जाने वालेे श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ता है। प्रशासन ने पुलिस को रास्ते से वाहन हटवाने के निर्देश दिए।
इस दौरान विधायक श्री मालवीय, एसडीओपी मोहन सारवान, शहर काजी जनाब फजले बारी आरिफ,अनोखीलाल खंडेलवाल ललित नागोरी,धारासिंह पटेल,अतुल शर्मा,जाहिद गुड्डू,चांद भाई आदि उपस्थित थे। थाना प्रभारी सिद्धार्थ प्रियदर्शन के द्वारा त्योहारों को लेकर जानकारी ली। दोनों समुदाय के लोगों को मिल-जुलकर शांतिपूर्वक होली का त्यौहार एवं अन्य त्योहार अच्छे से मनाने की बात कही। शांति समिति में आने वाले प्रबुद्ध जनों ने कहा कि कोई अशांति नहीं फैलाता, परंतु आज की नई पीढ़ी के कुछ युवा गलत हरकत कर बैठते हैं। हमको त्यौहार के दौरान अक्सर इन युवाओं पर ध्यान निगाह रखना है। नगर के ग्रामीण प्रबुद्ध जनों के द्वारा दोनों समुदाय की ओर से पहल करते हुए रंग पंचमी एवं होली का त्यौहार शांतिपूर्ण रूप से मनाने की बात कही।


11 मार्च गुरुवार को शिवरात्रि पर्व पर निकलने वाली भगवान शिव की डोली चल समारोह के बारे में अवगत कराया गया। इसके साथ होली और रंग पंचमी के दिन निकलने वाले रंगारंग गैर अपने परंपरागत मार्ग से ही निकाली जाएगी, जिसमें सभी प्रबुद्ध जनों का इस दौरान साथ में रहना है। एसडीओपी श्री सारवन ने कहा कि हम सब मिल जुलकर के शांतिपूर्ण रूप से होली का त्योहार मनाएं, जिसमें सभी वर्ग का सहयोग रहेगा। सभी सुझावों पर अमल करेंगे,व्यवस्थाए सुनिश्चित की जायेगी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!