Spread the love

आष्टा। महिला एवं बाल विकास विभाग परियोजना आष्टा के अंतर्गत आज जनपद परिसर में बालकों का लैंगिक शोषण से संरक्षण अधिनियम 2012 और सहयोगिनी मात्री समिति के संबंध में कार्यशाला का आयोजन किया गया। समाज में हो रहे बालकों के लैंगिक शोषण के प्रति जागरूकता हेतु विभाग में कार्यरत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और समाज की अन्य महिलाओं का संवेदीकरण किया गया। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा दिसंबर माह में सहयोगिनी मातृ समिति के गठन के आदेश जारी किए जाने के उपरांत परियोजना आष्टा में सभी आंगनवाड़ी केंद्र स्तर पर समितियों का गठन किया जाकर समिति की शक्तियों एवं दायित्वों को आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को विस्तार में बताया गया।

कार्यक्रम में शौर्य दल के नवीन दिशानिर्देशों एवं बाल संरक्षण समितियों के कर्तव्य एवं शक्तियों के बारे में अवगत कराया गया। आज के कार्यक्रम में अनुविभागीय अधिकारी श्री विजय कुमार मंडलोई एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत आष्टा श्री दिवाकर पटेल के द्वारा आम नागरिकों को लगने वाले वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए।

शासन द्वारा अभी 60 वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीनेशन किया जा रहा है। जिसमें महिला एवं बाल विकास विभाग को महत्वपूर्ण भूमिका अदा करनी है। कार्यशाला में परियोजना अधिकारी डॉ संदीप रूहल, समस्त सेक्टर सुपरवाइजर एवं कार्यालयीन स्टाॅफ उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!