Spread the love

आष्टा। कोरोनावायरस के चलते नगर का हर जनमानस आर्थिक तंगी से जूझ रहा है वही निजी स्कूलों द्वारा मनमानी फीस वसूलने की प्रक्रिया के चलते अभिभावकों के चेहरों पर परेशानी की लकीर देखी जा रही है एवं सभी स्कूलों में अभिभावकों द्वारा 50 परसेंट फीस माफ करने के लिए स्कूल प्रबंधक से अनुरोध किया जा रहा है किंतु स्कूल के अड़ियल रवैया से सभी अभिभावक परेशान है जो आंदोलन का बड़ा रूप लेने के राह पर चल पड़ा है एवं अभिभावक स्कूलों से कई बार मिल चुके हैं मगर समाधान नहीं हो पा रहा है जिसको देखते हुए भारतीय जनता पार्टी के पूर्व महामंत्री विशाल चौरसिया ने शिक्षा मंत्री श्री इंदरसिंह परमार को स्कूलों से 50% फीस माफ करवाने के लिए आवेदन दिया।

“कम्प्यूटर आपरेटर माहसंघ ब्लाक ईकाई आष्टा ने सौपा ज्ञापन”
ग्राम भंवरा में नलजल योजना के शुभारंभ एवं सीसीरोड़ तथा बाउंड्रीवाल के लोकापर्ण कार्यक्रम में पहुचे श्री इंदरसिंह परमार राज्य मंत्री स्कूल शिक्षा विभाग एवं सामान्य प्रशासन विभाग का कम्प्यूटर ऑपरेटर माहसंघ ब्लॉक इकाई आष्टा अध्यक्ष राजेश कुमार द्वारा पुष्पहार से स्वागत किया साथ ही आउट सोर्स कम्प्यूटर ऑपरेटर का विभागीय संविलियन एवं नियमितिकरण कर सम्मानजनक वेतनमान को लेकर मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन सौंपा गया।


ज्ञापन में प्रमुख रूप से मांग की गई विगत लगभग 10 वर्ष से अनियमित अल्पवेतन पाकर शासन की सेवा करने वाले आउटसोर्स कम्प्यूटर आपरेटर (30 वर्ष से अधिक आयु वाले) को सहनुभूतिपूर्वक कार्यानुभव एवं योग्यता के आधार विभागीय संविलियन एवं नियमितिकरण (संविदा) कर सम्मानजनक वेतनमान प्रदाय किया जाए। आउटसोर्स कम्प्यूटर आपरेटर को नियमिति वास्तविक वेतन भुगतान हो इसके लिए लोक पोर्टल बनाया जाय। जिसमे कम्प्यूटर आपरेटर को किये गये वेतन भुगतान एवं कटोत्रा का विवरण दिया जाये। प्रतिवर्ष ऐजेन्सी या कम्पनी के परिवर्तन की स्थिति में पूर्व से कार्यरत आउटसोर्स कम्प्यूटर आपरेटर को हटाया न जाये यदि परिवार की अजीविका के लिए नोकरी की आवश्यकता है तो उसे कार्य अनुभव के आधार पर पुनः कार्य करने की अनुमति तथा साथ ही वार्षिक वेतन वृद्धि दी जाये। किसी स्थितिवश विभाग की योजना बंद होती है तो कार्यरत आउटसोर्स कम्प्यूटर आपरेटर को शासन के अन्य विभाग/योजना में स्थापित किया जाये।
इस अवसर पर आउटसोर्स कम्प्यूटर ऑपरेटर संदीप मेवाड़ा, देवेन्द्र ठाकुर, संदीप ठाकुर, योगेन्द्र ठाकुर, देवेन्द्र ठाकुर, व अन्य साथीगण उपस्थित रहें।

“अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने स्कुली शिक्षा मंत्री को सौपा ज्ञापन”

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर ईकाइ आष्टा ने निजी स्कूल संचालकों की मनमानी को लेकर आज स्कूल शिक्षामंत्री श्री इंदरसिंह परमार को ज्ञापन सौंपा। नगर अध्यक्ष अखिलेश राजपूत ने बताया की कोरोना जैसी महामारी चल रहीं हैं उसके कारण महीनों से स्कूल पूरी तरह से बंद हैं।
उसके बाद भी निजी स्कूल संचालकों द्वारा छात्र-छात्राओं के अभिभावकों पर फिस को लेकर आये दिन दबाव बनाया जा रहा हैं।
पूरा शुल्क जमा नहीं कराया तो बच्चों कों परीक्षा में नही बैठने नहीं दिया जाएगा कहा जा रहा है। परिषद का आरोप है कि मध्यप्रदेश शासन के आदेशानुसार सिर्फ ट्यूशन फीस ली जाये। वहीं नगर के निजी स्कूलों द्वारा साल की पूरी फीस लिये जाने का दबाव बनाया जा रहा हैं।
सरकार के आदेशानुसार भी ट्यूशन फिस न लेते हुए संपूर्ण फिस ली जा रहीं हैं।
इसके विरोध में विद्यार्थी परिषद ने ज्ञापन सौंपा और साथ ही जल्द से जल्द इसका समाधान किये जाने की मांग की।
ज्ञापन के दौरान नगर मंत्री अनिकेत घेंघट,अनमोल भुतिया,अनुराग गोस्वामी,प्रद्युम्न मण्डलोई ईशान जैन,बलवंत चौहान,नरेन्द्र ठाकुर,विराज घेंघट,जसपाल गोस्वामी,विशाल विश्वकर्मा,यश जैन,शैलेन्द्र राजपूत,सचिन सितोलिया,गोलू ठाकुर, आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!