Spread the love

सीहोर । पुलिस महानिदेशक महोदय म.प्र. भोपाल द्वारा दिनांक 27.09.2024 को आयोजित वीडियो कॉफ्रेंसिंग में दिये गये निर्देशों के अनुक्रम में पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मयंक अवस्थी द्वारा जिले में महिला एवं बाल सुरक्षा को सुनिश्चित करने तथा शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए

जिले में यौन अपराधों की प्रभावी रोकथाम, यौन अपराधियों से सघन पूछताछ और यौन अपराधियों को कड़ी सजा दिलाने के लिए प्रभावी कार्यवाही करने हेतु सभी राजपत्रित अधिकारी एवं समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया। जिसके तारतम्य में सीहोर पुलिस द्वारा अभियान के रूप में ऐसे अपराधियों को चिन्हित कर कार्यवाही प्रारंभ की हैं ।


पुलिस के डाटा बेस से यौन अपराधियों द्वारा कम उम्र की नाबालिग बालिकाओं से बलात्कार/छेड़छाड़ के अपराधियों को चिन्हित किया गया है। जो अपराधी अपना क्षेत्र छोड़कर अन्यत्र निवास कर रहे हैं, उनकी संबंधित पुलिस थाने को जानकारी दी जा रही हैं, ताकि उनकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जा सके।

जिले में लगभग 249 यौन अपराधियों का डाटा बनाकर चिन्हित किया गया है। पिछले 48 घंटों में 69 यौन अपराधियों से पूछताछ कर उनमें से 66 यौन अपराधियों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई तथा सख्त हिदायत दी गई।

You missed

error: Content is protected !!