Spread the love

आष्टा । एक सप्ताह पूर्व बिधुत मंडल के उप केंद्र हकीमाबाद में पदस्थ जे ई की प्रताड़ना से तंग आ कर एक आउटसोर्स कर्मी लाईन हेल्पर अंकित यादव ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी।

उक्त कर्मी ने मौत को गले लगाने के पूर्व एक वीडियो बनाया जिसमे उसने अपनी पूरी वो दस्ता बताई जिसके कारण, जिससे परेशान हो कर आत्महत्या कर रहा है का उल्लेख किया ।

मरने के पूर्व उसने एक सोसाइट नोट भी लिख गया जो पुलिस को उसकी जेब से मिला। इस पत्र में भी लगभग वो ही बाते लिखी थी जो उसने वीडियो में बताई थी।

घटना के बाद पार्वती थाना पुलिस ने उक्त वीडियो,मिले पत्र के आधार पर जे ई आर के मिश्रा के खिलाफ वीएनएस की धारा 108 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। आज घटना के 7 दिन बीत जाने के बाद भी आरोपी जे ई को गिरफ्तार नही किया गया।

उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर एवं बिधुत वितरण कंपनी के अधिकारी कर्मचारी,लाईन मेन, हेल्पर किस तरह ग्रामीणों,किसानों,उपभोक्ताओं को परेशान,प्रताड़ित कर उनसे बसूली कर रहे है,करवा रहे है के गम्भीर आरोप ज्ञापन में लगाये ।

प्रदर्शकारियों का आरोप है की मंडल के कर्मी किसी के भी घर मे दुकानों में घुस जाते है,गुंडों जैसा व्यवहार करते है। छोटे कर्मियों को बसूली का दबाव बनाते है। लाईन हेल्पर अंकित यादव इसी प्रताड़ना से तंग आ कर आत्महत्या कर चुका है।

अगर ये ही सब होता रहा तो मंडल में कौन कार्य करेगा। बिधुत मंडल में जो चल रहा है उस पर अंकुश लगाया जाये की मांग आज चर्चा के दौरान नागरिको ने एसडीएम से की।

आज नारायणी सेना मप्र एवं यादव समाज ने सजनसिंह यादव प्रदेश अध्यक्ष नारायणी सेना के नेतृत्व में महामहिम राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन एसडीएम श्रीमति स्वाति उपाध्याय मिश्रा को सौपा

एवं अंकित यादव की मौत के जिम्मेदार मंडल के जे ई आर के मिश्रा को तत्काल गिरफ्तार कर पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता एवं उसके परिवार के लालन पालन की व्यवस्था करने की मांग की गई।


प्रदर्शन के दौरान आज प्रदर्शनकारियों ने जम कर नारेबाजी की तथा चेतावनी दी कि आरोपी जे ई आरके मिश्रा को अगर तत्काल गिरफ्तार नही किया गया तो अब पूरे प्रदेश में यादव समाज-नारायणी सेना आंदोलन करेगी।

इनका कहना है..
लाइन हेल्पर द्वारा की कई आत्महत्या के बाद पार्वती थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर,वीडियो,सुसाइड नोट,मोबाइल आदि जप्त कर लिया है,मामले की पुलिस जांच कर रही है,जो भी दोषी पाया जाता है उस पर कार्यवाही हो-श्री अजय वाघवानी डीई बिधुत वितरण कम्पनी आष्टा

You missed

error: Content is protected !!