Spread the love

सीहोर । कलेक्टर श्री अजय गुप्ता ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिले के विभिन्न विभागों के प्रमुखों की बैठक ली। बैठक में 20 दिसंबर को प्रस्तावित मुख्य मंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। नसरुल्लागंज के ग्राम भिलाई में 20 दिसंबर को वनाधिकार पट्टों का वितरण किया जाएगा


कलेक्टर श्री गुप्ता ने अनुविभागीय अधिकारी नसरुल्लागंज को कार्यक्रम स्थल पर सभी महत्वपूर्ण व्यवस्थाएं कराने के निर्देश दिए जिसमें पार्किंग व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा।
कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले ग्रामीण आदिवासियों को वितरित किए जाने वाले भोजन के पैकेट की गुणवत्ता की जांच के निर्देश भी अनुविभागीय अधिकारी को दिए। इसी प्रकार विद्युत विभाग के अधिकारी को कार्यक्रम स्थल पर बिजली की व्यवस्था आबकारी विभाग को मुख्यमंत्री श्री चौहान के भोजन ग्रीन हाउस आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। जिला परिवहन अधिकारी को आसपास के क्षेत्रों से ग्रामीणों को लाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए। कार्यक्रम स्थल पर चलित शौचालयों और मास्क की व्यवस्था करने के निर्देश संबंधितों को दिए।


कलेक्टर कमिश्नर कॉन्फ्रेंस से संबंधित विषयों पर कलेक्टर ने जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि मिलावटखोरों, सूदखोरों तथा विभिन्न प्रकार के माफियाओं के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही करें । जिले के समस्त विकासखंडो के मुख्य नगरपालिका अधिकारियो को कलेक्टर द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारी करते हुए अभी से अपने अपने क्षेत्र में साफ सफाई पर ध्यान देने के लिए कहा गया।


उन्होंने समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देश दिए कि सभी अपने क्षेत्र की उचित मूल्य की दुकानों से जानकारी प्राप्त करें, जिन व्यक्तियों को पात्रता पर्ची जारी हो चुकी है पर वे फिर भी राशन लेने नहीं आते हैं ऐसी स्थिति में उनकी सूची तैयार कर दिसंबर के आखिरी सप्ताह में कलेक्टर के सम्मुख रिपोर्ट प्रस्तुत करें । साथ ही खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत आने वाले सभी व्यक्तियों को आयुष्मान कार्ड बना कर दिए जाएं।
बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती गुंचा सनोबर,मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री हर्ष सिंह सहित अन्य विभागों के विभाग प्रमुख उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!