Spread the love

आष्टा । 13 मई को देवास लोकसभा क्षेत्र में मतदान कार्य सम्पन्न हुआ। देर रात्रि में देवास लोकसभा में आने वाली आष्टा विधानसभा में हुए कुल मतदान का फाइनल आंकड़ा प्राप्त हो गया।

देवास लोकसभा में लगने वाली 8 विधानसभा में से सीहोर जिले की आष्टा विधानसभा में सबसे अधिक मतदान 77.83% होने का रिकार्ड दर्ज किया।

निश्चित मतदान का ये जो प्रतिशत आया उसके लिये सभी स्तर पर,सभी लोगो द्वारा किये गये सामूहिक प्रयासों की शानदार सफलता ही कही जाएगी ।

आष्टा विधानसभा क्षेत्र में भी दो मतदान केंद्र ऐसे है जिन्होंने भी सर्वाधिक मतदान का रिकार्ड बनाया है।

ये मतदान केंद्र 198 दुपड़िया एवं 194 आनन्दीपुरा है। प्राप्त जानकारी अनुसार दुपड़िया में 92% से अधिक एवं आनन्दीपुरा में 91.87% मतदान हुआ है।

प्राप्त जानकारी अनुसार कल सम्पन्न हुए मतदान में
देवास लोकसभा क्षेत्र में आने वाली आष्टा विधानसभा क्षेत्र में 77.83 प्रतिशत मतदान हुआ।

इस विधानसभा में कुल 2 लाख 80 हजार 395 मतदाताओं में से 1 लाख 17 हजार 173 पुरुष, 97 हजार 668 महिला,2अन्य कुल 2 लाख 14 हजार 843 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

आष्टा विधानसभा क्षेत्र के 335 मतदान केंद्रों में से एक मात्र मतदान केंद्र क्र 205 मर्दाखेड़ी ग्राम में ग्रामीणों ने रोड की मांग पूरी नही होने पर मतदान का वहिष्कार किया था।

प्रशासन एवं दलों के नेताओ ने प्रयास किये पर कोई भी सफल नही हो पाया। इस मतदान केंद्र पर जो इस चुनाव में नया बूथ बना था।

इस बूथ में कुल 413 मतदाता बताये गये है। इसमें से मात्र 13 लोगो ने वोट डाले,शेष सभी ग्रामीणों ने रोड नही तो वोट नही को लेकर मतदान का वहिष्कार किया।

error: Content is protected !!