Spread the love

सीहोर । चौथे चरण का लोकसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए जिले की आष्टा विधानसभा में 1485 अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी।

इस चुनाव की सबसे खास बात यह रही कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण सिंह के निर्देश पर मतदान दलों के अधिकारी-कर्मचारियों को मानदेय का भुगतान चुनाव संपन्न कराकर वापस आने से पहले ही कर दिया गया।

मतदान कराने वाले अधिकारी-कर्मचारियों के खाते में 17 लख रुपए की राशि स्थानांतरित कर दी गई । तीसरे चरण का चुनाव सम्पन्न कराने वाले अनेक अधिकारी कर्मचारियों ने बताया कि उनके मोबाइल पर मानदेय की राशि पहुंचने के एसएमएस प्राप्त हो गए हैं।

समयपूर्व मानदेय प्रदान करने के लिए उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर प्रवीण सिंह तथा जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है।

उल्लेखनीय है कि तीसरे चरण का लोकसभा चुनाव संपन्न करने वाले 4500 से अधिक अधिकारी कर्मचारियों के खाते में 45 लाख रुपए की राशि मतदान सामग्री जमा कराने आने के पहले ही स्थानांतरित कर दी गई थी।

“मतदान दलों के वापस लौटने पर भव्य स्वागत मतदान समाप्ति के पश्चात लौटे मतदान दल, जमा की चुनाव सामग्री”

लोकसभा निर्वाचन-2024 के तहत देवास संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाली आष्टा विधानसभा में शांतिपूर्ण मतदान की प्रक्रिया सम्पन्न हुई।

मतदान समाप्ति के पश्चात मतदान दलों के वापस आने पर उनका माला पहनाकर एवं पुष्प गुच्छ भेट कर स्वागत किया गया। मतदान दलों से शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज सीहोर में मतदान सामग्री जमा कराई जा रही है।

सभी मतदान दलों से मतदान केन्द्र वार लगाए गए टेबल पर ही मतदान सामग्री का चेकलिस्ट के अनुसार मिलान कर जमा कराई जा रही है। इस दौरान संयुक्त कलेक्टर श्री आनंद राजावत, एसडीएम सुश्री स्वाति मिश्रा, पंकज पवैया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!