Spread the love

आष्टा । जिला मुख्यालय से दबंगो द्वारा अवैध अतिक्रमण के खिलाफ शुरू हुई कार्यवाही आज आष्टा पहुंच गई।
आज आष्टा में वार्ड क्र 15 में मंडी के पीछे एक शासकीय नोईयत एवं गोहे की सरकारी जमीन जो शासकीय सरल वर्कशेड के नाम से भूमि सर्वे क्र 426/2 के अंशभाग 0.008 हेक्टेयर जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर इस भूमि पर अवैध रूप से पक्का निर्माण एवं टीनशेड डाल कर कब्जा किया हुआ था ।


शासकीय भूमि पर किये गये अवैध कब्जे को आज तहसीलदार रघुवीर सिंह मरावी एवं आष्टा टीआई सिद्धार्थ प्रियदर्शन की उपस्थिति में जेसीबी से हटा दिया गया।
बताया जाता है कि भूमि सर्वे क्र 426/ 2 रकबा 0.065 है जिसमें से 0.008 हेक्टेयर भूमि पर अवैध कब्जा कर टीन शेड डाल पक्का निर्माण कर लिया गया था। जिसका प्रकरण भी राजस्व न्यायालय में चला 2018 से 2020 तक चला है। इस प्रकरण में आये निर्णय के बाद आज अतिक्रमण को नेस्तनाबूत कर दिया गया है। उक्त अतिक्रमण मंडी के पीछे शांति नगर में था। अतिक्रमण हटाने के दौरान भारी पुलिस बल भी तैनात था।


इसी तरह आज प्रशासन ने पुलिस की उपस्तिथि में थाने के आगे आष्टा कन्नोद रोड पर एक और अतिक्रमण रोड पर हटाया गया,यहा ढाबा बना लिया गया था। दोनों स्थानों पर भारी पुलिस बल तैनात रहा ।


आज राजस्व,पुलिस,नपा के अमले ने कन्नोद रोड पर से भी टिन शेड,गुमटियां आदि हटवाई गई। तहसीलदार रघुवीर सिंह मरावी,टीआई सिद्धार्थ प्रियदर्शन, सीएमओ नन्दकिशोर पारसानीय ने सभी गुमटी वालो को चेतावनी दी है कि वे बने नाले को गुमटियां शेड आदि हटा कर मुक्त कर दे। नही तो सख्त कार्यवाही की जायेगी।


आज से शुरू हुई उक्त अतिक्रमण हटाओ मुहिम देखना है अंजाम तक पहुंचती है या उसके पहले ही रास्ते मे टाँय टाँय फिस्स हो जाती है.? वैसे आज भी इस मुहिम का शिकार बेचारा गरीब गुमटी वाला ही हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!