Spread the love

आष्टा । नवीन कृषि उपज मंडी में लहसून, प्याज की नीलामी देरी से हो रही हैं। उन्नतशील फल सब्जी मंडी व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन अध्यक्ष नरेन्द्र कुशवाह ने आज कृषि उपज मंडी आष्टा की सचिव श्रीमति प्रवीण चौधरी को व्यापारियों की मांगो का निराकरण करने के संबंध में पत्र सौपा हैं।

अध्यक्ष नरेन्द्र कुशवाह ने पत्र के माध्यम से मंडी प्रशासन से मांग की हैं कि वर्तमान समय में लहसून की अत्यधिक आवक के कारण किसानो द्वारा विक्रय हेतु लाई जा रही लहसून की नीलामी अत्यधिक विलंब से हो रही हैं। नीलामी के लिए मंडी से केवल एक ही अधिकारी नियुक्त हैं ऐसी स्थिति में नीलामी काफी विलंब से हो रही हैं, जिसके कारण किसान एवं व्यापारी परेशान हो रहे हैं।

नीलामी कार्य शाम तक चलता हैं, जिसके कारण किसानो एवं व्यापारियो को परेशानी आ रही हैं। नीलामी की लिखापढी करने के लिए भी पत्र में मंडी प्रशासन से अतिरिक्त कर्मचारी तैनाद किए जाने की मांग की हैं। पत्र में मंडी प्रांगण में पीने के पानी की व्यवस्था एवं व्यापारियों को खरीदे गए उत्पाद को भंडारित करने के लिए भण्डार गृह भी आवंटित करने की मांग की हैं।

उन्नतशील फल सब्जी मंडी व्यापारी वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेन्द्र कुशवाह ने पत्र की प्रति प्रशासक मंडी प्रशासन को भी प्रेषित की हैं। पार्षद नरेन्द्र कुशवाह ने इस विज्ञप्ति के माध्यम से मंडी प्रशासन का ध्यान इस ओर दिलाया हैं कि जहां शासन किसानो को बेहतर सेवाऐं देने की दिशा में प्रचार प्रसार कर रही हैं।

किसान अपनी उपज को बेचने के लिए जब मंडी में आता हैं तो उसे बेहतर सुविधाऐं मिले यह मंडी प्रशासन को सुनिश्चित करना चाहिऐ, वही व्यापारियों को भी उत्पाद खरीदने में परेशानी ना हो इस दिशा में भी मंडी प्रशासन को सकारात्मक प्रयास करना चाहिए, अन्यथा मध्यप्रदेश में उच्चतम श्रे्णी की मंडी में पहचान रखने वाली आष्टा मंडी की छबि वैश्विक स्तर पर प्रभावित होगी जिससे शासन के साथ क्षैत्र को भी आर्थिक नुकशान होगा।

You missed

error: Content is protected !!