Spread the love

आष्टा। भारत देश में और विशेषकर आष्टा क्षेत्र में टीबी रोग काफी फैला हुआ है,इस गंभीर रोग से लड़ने के लिए भारत सरकार ने विश्वसनीय बीसीजी वैक्सीन तैयार करवाकर सभी व्यस्क लोगों को यह टीकाकरण कराकर इस रोग से मुक्ति दिलाने का अभियान प्रारंभ किया है।

सभी व्यस्क नागरिकों को इस अभियान में बीसीजी टीकाकरण कराकर सहयोगी बने और इस टीबी रोग को देश से बाहर करें। टीबी की बीमारी की जंग में विकास खंड आष्टा की जीत के लिए पहला कदम हम बड़ा रहें हैं ।

उक्त बातें 7 मार्च गुरुवार को स्थानीय सिविल अस्पताल एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जावर में वयस्क बीसीजी टीकाकरण अभियान का शुभारंभ विधायक गोपालसिंह इंजीनियर ने किया ।

मां सरस्वती देवी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित एवं माल्यार्पण कर स्वयं बीसीजी का टीका लगवाकर संबोधित करते हुए कही। पहला टीका विधायक ने लगवाया बीसीजी टीकाकरण अभियान का शुभारंभ विधायक गोपालसिंह इंजीनियर ने स्वयं टीकाकरण कराकर किया। आपने कहा कि यह टीका टीबी बीमारी से राहत दिलाने में सुरक्षा कवच रहेगा।

अतः सभी व्यस्क इस वैक्सीन को अवश्य लगवाएं। बीएमओ डॉ जीडी सोनी ने कहा कि 11 मार्च से ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।यह टीकाकरण माह के प्रत्येक सोमवार एवं गुरुवार को किया जाएगा। टीबी के खिलाफ लगवाए मुफ्त बीसीजी वैक्सीन, टीबी हारेगा,देश जीतेगा।इस अवसर पर सिविल अस्पताल प्रभारी डॉ गंभीर पटेल,प्रभात धाडीवाल,मोहन श्रीवास्तव ,तरुण राठौर, प्रमोद परमार आदि उपस्थित थे।

You missed

error: Content is protected !!