Spread the love

सीहोर । रात्रि में विश्वसनीय मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की ग्राम पटेरा – उमरझिर के जंगल में कुछ लोग वन विभाग की कटी हुई सागौन की लकड़ी को चोरी से ट्रक में भर रहे है की सूचना प्राप्त हुई ।

सूचना पर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। मामले में पुलिस अधीक्षक श्री मंयक अवस्थी द्वारा अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सीहोर सुश्री पूजा शर्मा के मार्गदर्शन में तत्काल सूचना की तस्दीक एवं कार्यवाही करने के निर्देश दिये गए।


उक्त सूचना की तस्दीक हेतु थाना प्रभारी अहमदपुर के नेतृत्व में टीम गठित की गई, गठित टीम तत्काल मुखबिर द्वारा बताये स्थान ग्राम पटेरा से उमरधिर वाले रास्ते पर जंगल में पहुँचे जहाँ एक ट्रक खङा दिखाई दिया जिसमे कुछ लोग लकङी भर रहे थे ।

जो पुलिस की गाङी को आती देख ट्रक से उतर कर भागते दिखे जो अँधेरा का फायदा उठाकर जंगल की ओर भाग गये ट्रक के पास जाकर देखा तो ट्रक की नम्बर प्लेट पर गाङी का नम्बर एमकेएफ 1366 लिखा था एवं ट्रक में सागौन की लकङी भरी हुई थी ट्रक में भरी हुई ।

सागौन की लकड़ी पूर्णतः चोरी की होने की सन्देह के कारण तथा ट्रक का कोई मालिक / वारिश मौके पर नहीं पाया जाने पर ट्रक 06 चका को उक्त हालात में जप्त कर धारा 41 (1-4 ) /102 जाफौ 379 भादवि की कार्यवाही की गई । ट्रक में करीबन 100 क्विंटल सागौन की लकङी कीमती 6 लाख एवं ट्रक कीमती 11 लाख कुल 17 लाख रूपये है का जप्त करने में सफलता प्राप्त की गई।


जो निगरानी, कार्यवाही वन अमले को करना चाहिए वो कार्यवाही पुलिस ने की क्योकि वन अमले के मुखविरो से तेज पुलिस का मुखवीर निकला। या ये भी माना जा सकता है कि मुखवीर उन्हें ही सूचना देते है जो ठोस कार्यवाही करें ।

इस लिये मुखवीर ने वन अमले को अविश्वास के तहत सूचना ना देकर विश्वशनीय पुलिस को सूचना दी और कार्यवाही हुई।

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी अहमदपुर उप निरीक्षक विक्रम आदर्श , प्रआर 597 राजेश मालवीय ,आर 247 वीरेन्द्र सिंह आर 515 भगवान सिह आर 491 राधेश्याम आर 81 राजाबाबू आर 675 अरवेन्द कुमार , आर 437 निखिल, आर 540 हरिओम सैनिक 390 राहुल की सराहनीय भूमिका रही है ।

You missed

error: Content is protected !!