Spread the love

आष्टा । आष्टा पुलिस की एक गंभीर मामले में कल रात्रि में की गई तत्काल कार्यवाही ने एक मामले को बढ़ने पर अंकुश लगा दिया । इस गंभीर मामले की हिन्दू संगठन के प्रमुख कालू सोनी ने रात्रि में ही थाने पहुच कर एक लिखित आवेदन दे कर आरोपी युवक पर तत्काल कार्यवाही कर उसे गिरफ्तार करने की मांग की थी।

यह था मामला.. इन दिनों आष्टा के सिनेमाघर में हनुमान फ़िल्म लगी है,इस फ़िल्म का एक पोस्टर सिविल अस्पताल के बहार गेट पर लगा है। रात्रि में करीब 8 बजे आरोपी युवक आबिद खां उर्फ मुरली पिता रसूल खा आया और हनुमान फ़िल्म के लगे पोस्टर के फोटो पर पेशाब करने लगा जब आस पास खड़े युवकों ने आरोपी युवक से ऐसा करने से मना किया तब गलती को सुधारने के बदले उल्टे आबिद ने मना करने वाले युवकों को भला बुरा कहा ।

आरोपी की उक्त हीन हरकत का वीडियो भी सामने आ गया है। तब कालू सोनी ने उक्त पोस्टर पर पेशाब करने वाले युवक द्वारा की गई हीन हरकत से धार्मिक भावना को ठेस पहुचने की शिकायत आष्टा पुलिस से की गई। मामले को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस ने तत्काल कार्यवाही करते हुए युवक आबिद खा के खिलाफ धारा 294,295,505(2) के अंतर्गत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। आबिद आष्टा थाने में पदस्थ रहे पूर्व सैनिक रसूल खा का पुत्र बताया गया है।

इस मामले में एसडीओपी आकाश अमलकर ने बताया की आई शिकायत की जांच के बाद आरोपी युवक पर धार्मिक भावना को आहत करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। टीआई पुष्पेन्द्र सिंह राठौर ने बताया कि आरोपी आबिद को आज एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया।

error: Content is protected !!