Spread the love

आष्टा । भारत सरकार द्वारा पारित किए गए हिट एंड रन कानून जिसमें सजा एवं जुर्माने के कड़े प्रावधान किए गए है, के चलते पूरे देश भर में ड्राइवरो ने हड़ताल कर वाहनों के चक्के थम गए ।

आज पूरे देश की तरह सीहोर जिले में भी ड्राइवरो ने सड़कों पर उतरकर आंदोलन किया । कहीं-कहीं चक्का जाम की भी स्थिति निर्मित हुई ।

ओर मोके पर प्रशासन पुलिस को भी पहुचना पड़ा। ड्राइवरो की हड़ताल के चलते आज सुबह से उड़ी अफवाह को लेकर,की ड्राइवरो की हड़ताल के कारण आ सकता है पेट्रोल डीजल का गंभीर संकट ।

इन चर्चाओं के चलते आज सुबह से ही आष्टा नगर के पेट्रोल पंपों पर दो पहिया एवं चुपहिया वाहनों की लंबी-लंबी कतारे,वाहनों के टैंक फुल करने के लिए लगी हुई थी ।

अचानक अत्यधिक पेट्रोल डीजल की मांग बढ़ने से खबर है कि कुछ पेट्रोल पंपों पर सदा पेट्रोल खत्म हो गया है । वही यह भी चर्चा आई है कि इस उड़ी अफवाह के कारण जिस तरह पेट्रोल पंपों पर वाहनों में पेट्रोल भरवाने वालों की कतारे लगी।

उसका कुछ पेट्रोल पंप मालिकों ने सादा पेट्रोल खत्म होने का कहकर काम बिकने वाला अधिक रेट का पावर पेट्रोल उपलब्ध है कहकर लोगों को उक्त पेट्रोल दिया जा रहा है । मजबूरी के तहत वाहन मालिक अपने-अपने वाहनों में लेने आए सादा पेट्रोल लेने आये थे लेकिन लेकर गए पावर वाला महंगा पेट्रोल ।

इसके भाव भी अत्यधिक होने के बाद भी वे उसे मजबूरी में लेकर गए । जिस तरह से हड़ताल के चलते यह अफवाह उड़ी इसको लेकर जिला प्रशासन को सुबह से ही गंभीरता दिखानी थी लेकिन खबर है कि शाम तक जिला प्रशासन एवं खाद्य विभाग ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई और इसी के चलते नागरिकों को उड़ी अफवाह पर ही विश्वास कर

पेट्रोल पंपों पर अधिक से अधिक पेट्रोल डीजल लेकर स्टॉक कर लिया और यही कारण है कि अगर ऐसा ही चलाता रहा तो समय के पूर्व कहीं जिले में पेट्रोल डीजल का संकट उत्पन्न ना हो जाए.? क्या इसको लेकर जिले का आपूर्ति विभाग अब भी जागेगा..!

error: Content is protected !!