Spread the love

आष्टा । गुना में घटी दर्दनाक घटना जिसमे बस-डंपर की टक्कर के बाद लगी बस में आग से करीब 13 लोगों के जिंदा जलने की दर्दनाक घटना के बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने जो कार्यवाही की,ओर जिम्मेदारों को लगाई फटकार के बाद सीहोर में सोया आरटीओ विभाग नींद से जागा ओर ताबड़तोड़ बसों की जांच,कार्यवाही,जुर्माना ठोका गया।

इसी कड़ी में कल आष्टा एसडीएम आनन्दसिह राजावत, एसडीओपी आकाश अमलकर के नेतृत्व में यातायात पुलिस ने बसों का सघन चेकिंग अभियान चलाया उनके सभी दस्तावेज चैक किये कल यातायात पुलिस ने बसों की जांच कर 10 बसों पर 5 हजार का अर्थदंड किया।

वहीं इन बसों के जब दस्तावेज चैक किए गए तब आष्टा से सिद्दीकगंज चलने वाली दुर्गा वाहिनी बस क्रमांक एमपी 09 एसए 3144 एवं आष्टा से खातेगांव चलने वाली बस क्रमांक एमपी 09 एफए 3440 जो कि बिना परमिट के लंबे समय से धड़ल्ले से यात्रियों को उक्त मार्ग पर ढोने का कार्य में लगी हुई थी। इन दोनों बसों को जप्त कर थाने पहुंचाया गया ।

आज इन दोनों बसों पर यातायात पुलिस ने 10-10 हजार का जुर्माना ठोका तथा चेतावनी दी गई कि जब तक बसों के परमिट ना लिये जाये तब तक ये रूट पर नजर ना आये। यातायात पुलिस ने आज 6 वाहनों के चालान बना कर उनसे 2600/- रुपये का अर्थदंड भी बसूला गया।

“नियम विरूद्ध चल रहे वाहनों पर चालानी कार्यवाही कर शमन शुल्क वसूला गया”

कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह के निर्देश पर परिवहन विभाग एवं ट्रैफिक पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से सीहोर में वाहन चैकिंग की कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान बिना परमिट, बिना फिटनेस, ओवरलोडिंग एवं नियम विरुद्ध चलने वाले वाहनों पर कार्यवाही करते हुए कुल 73 हजार 500 रूपए शमन शुल्क वसूल किया गया। जिला परिवहन अधिकारी श्री रितेश तिवारी ने बताया कि नियम विरुद्ध चलने वाले वाहनों पर की गई ।

कार्यवाही में 8 ओवरलोडिंग वाहनों पर कार्यवाही करते हुए 19 हजार 400 रूपए, बिना परमिट के संचालित 14 वाहनों पर कार्यवाही करते हुए 44 हजार 600 रूपए, अन्य धाराओं में 11 वाहनों पर की गई कार्यवाही में 9500 रूपए शमन शुल्क वसूल किया गया। उन्होंने बताया कि नियम विरूद्ध चल रहे वाहनों की कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

error: Content is protected !!