Spread the love

“कथा स्थल का किया नपाध्यक्ष प्रतिनिधि ने निरीक्षण”

प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी मालवा माटी के सुप्रसिद्ध संत गोविन्द जाने के मुखारविंद से आयोजित होने वाली श्रीमदभागवत कथा स्थल का निरीक्षण नपाध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने अपने साथी पार्षद रवि शर्मा, सुभाष नामदेव, डॉ मनोज नागर, बंटी मेवाड़ा, कुशलपाल लाला,

जितेन्द्र मालवीय, वैभव मेवाड़ा आदि की उपस्थिति मे किया. निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाओ का जायजा लेते हुए श्री मेवाड़ा ने कथा समिति सदस्यो को आश्वसत करते हुए कहा कि सात दिवसीय श्रीमद लभागवत कथा के दौरान नगरपालिका सम्बन्धी किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता होने पर नगरपालिका पूरी टीम के साथ तैयार है।

“नव वर्ष की स्वागत बेला में होगा प्रभुप्रेमी संघ का मासिक सत्संग”

जूना पीठाधीश्वर स्वामी अवधेशानन्द गिरी जी महाराज की महती कृपा से सिंचित नगर के प्रभुप्रेमी संघ का मासिक सत्संग सोमवार को नव वर्ष की स्वागत बेला में सेवानिवृत्त पटवारी कोकसिंह जी के अलीपुर स्थित आवास पर आयोजित किया गया है। भारत की दिव्य सनातन संस्कृति के उत्कृष्ट रूप को अपने गहन अनुसंधान और विज्ञान सम्मत सिद्धि से जनमानस के पटल पर उकेरने वाले तथा धर्म और राष्ट्र के प्रति अपने तटस्थ दायित्व पूर्ति के लिए विख्यात आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानन्द गिरी जी महाराज द्वारा स्थापित नगर के प्रभु प्रेमी संघ ने पूजन, अर्चन, भक्ति जाप, ज्ञानोपदेश से युक्त अनुशाषित सत्संग की परंपरा को विगत 15 वर्षों से कायम रखा है।

प्रभुप्रेमी संघ की सत्संग श्रृंखला को निरन्तर रखने में प्रसिद्ध भजन गायक राम श्रीवादी और उनकी संगीत मंडली के साथ ही इसके संयोजन संचालन में सभी भक्तों की महति भूमिका रही है। पूज्य स्वामी जी के प्रति क्षेत्रवासियों की अगाध श्रद्धा और आस्था के चलते नगर में सत्संग के अलावा भी प्रभुप्रेमी संघ द्वारा स्वामी जी के सन्देशानुसार संपर्क, सक्रियता और रचनात्मकता का ध्यान रखते हुए हिन्दू नव वर्ष, गुरु पूर्णिमा महोत्सव, पूज्यपाद का अवतरण दिवस सहित नगर की सांस्कृतिक गतिविधियों में सहभागिता की जाती है।

प्रभुप्रेमी संघ के अध्यक्ष सुरेश पालीवाल तथा महासचिव प्रदीप प्रगति के अनुसार हरिद्वार स्थित विश्व विख्यात भारत माता मंदिर के प्रमुख तथा सनातन धर्म के ज्येष्ठ आचार्य स्वामी अवधेशानन्द जी का अनुग्रह और वात्सल्य मिलना हम आष्टा वासियों के लिये परम् सौभाग्य का विषय है। सभी प्रभुप्रेमीजन उनके बताई शिक्षा और संदेश पर अमल करने को प्रतिबद्ध हैं। इस बार के मासिक सत्संग के आयोजक कोकसिंह पटवारी तथा जितेंद्र ठाकुर ने सभी नगरवासियों से सोमवार 1 जनवरी 2024 को सांय 7 से 9 बजे तक अलीपुर में होने जा रहे सत्संग में शामिल होने का आग्रह किया हैं।

“सिविल अस्पताल में लगा नेत्र शिविर,260 की हुई जांच,103 के होंगे ऑपरेशन,अतुल उपाध्याय भी पहुचे सेवा देने”

जिला दृष्टिहीनता नियंत्रण कार्यक्रम सीहोर एवं राष्ट्रीय नेत्र सुरक्षा संस्था के तत्वाधान में बीएमओ डॉक्टर सुरेश कुमार माहौर के मार्गदर्शन में आष्टा सिविल अस्पताल में आयोजित निशुल्क नेत्र शिविर में 260 मरीजों के नेत्रों की जांच की गयी । जिसमे से 103 चयनित मरीजों को ऑपरेशन के लिए आनंदपुर ट्रस्ट भेजा गया ।


मरीजों की जांच डॉक्टर सुरेश सेन, डॉक्टर रवि गोस्वामी एवं डॉक्टर ए एल बामनिया द्वारा की गयी
उक्त शिविर में राष्ट्रीय सुरक्षा संस्थान के सचिव डॉक्टर अतुल उपाध्याय एवं आनंदपुर ट्रस्ट की टीम भी उपस्थित रही । ट्रस्ट द्वारा मरीजों को मुफ्त चश्मे व दवाइयाँ भी वितरित की गयी

“थाना पार्वती पुलिस ने अपहरण के आरोपी को पकड़ा, अपहर्ता को दस्तयाब कर परिजनो के किया सुपुर्द”

पुलिस अधीक्षक सीहोर श्री मंयक अवस्थी के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गीतेश गर्ग एवं श्री आकाश अमलकर एस.डी.ओ.पी. आष्टा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पार्वती उनि. कृष्ण गोपाल शुक्ला को अपहरण के प्रकऱण में तत्काल अपहर्ता का पता लगाने एवं आरोपी की गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिये थे ।

उपरोक्त दिशा निर्देश के पालन में थाना पार्वती पुलिस द्वारा अपहर्ता का पता दस्तयाबी व आरोपी की गिरफ्तारी में सफलता प्राप्त की है । दिनाँक 20.12.23 को फरियादी हबीब खाँ निवासी पीलीखदान अलीपुर आष्टा द्वारा थाना पर रिपोर्ट किया थी उसकी नाबालिग बच्ची उम्र 17 वर्ष 08 माह की को कोई अज्ञात व्यक्ति बहला फुसलाकर ले गया है कि रिपोर्ट पर थाना पार्वती में अपराध क्र 495/23 धारा 363 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था ।

उक्त प्रकरण में विवेचना के दौरन आरोपी व अपहर्ता की पता तलाश हेतु टीम गठीत की गई तथा आरोपी की पता तलाश हेतु मुखबीर मामुर किये गये । तकनिकी अनुसंधान एवं मुखबीर की सूचना के आधार पर अपहर्ता व संदेही आरोपी की पतारशी हेतु लगातार प्रयासो के आधार पर पता चला की सुल्तानपुर जोड पर अपहर्ता एवं संदेही साथ में जा रहा है, सूचना पर तत्काल टीम को अपहर्ता एवं आरोपी की तलाश हेतु रवाना किया गया जो अपहर्ता व आरोपी सुल्तानपुर जोड पर जाते हुए मिलने पर पुलिस टीम द्वारा अपहर्ता को आरोपी के कब्जे से दस्तयाब कर आरोपी तथा प्रकरण के सह आरोपी को अभिरक्षा में लिया गया अपहर्ता को दस्तयाब कर परिजनो को सुपुर्द किया गया है । तथा प्रकरण अन्य सह आरोपी फरार है जिनकी तलाश की जा रही है। आरोपी का नाम सकलेन पिता अनवर खाँ उम्र 22 वर्ष निवासी पीलीखदान अलीपुर, सह आरोपी – नदीम पिता नईम शेख है।


उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी पार्वती उनिकृष्ण गोपाल शुक्ला , सउनि अशोक श्रीवास्तव , प्रआर जगदीश ,आर रामबाबु , , आर. सोमपाल वर्मा, आर सचिन, मआर. रंजना सायबर सेल सीहोर से योगेश भावसार, सुशील शाल्वे, विकास चोरासिया एवं थाना पार्वती पुलिस का सराहनीय योगदान रहा।

“शासकीय कन्या हायर सेकंडरी स्कूल आष्टा का किया निरीक्षण”

विकासखंड शिक्षा अधिकारी श्री अजब सिंह राजपूत द्वारा शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आष्टा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के दौरान समस्त शिक्षक उपस्थित पाये गये । बीईओ श्री अजब सिंह राजपूत द्वारा कक्षा दसवीं में छात्राओं को वार्षिक परीक्षा में अधिकतम अंक प्राप्त करने के लिए सुझाव दिए ।

छात्राओं ने उन सुझावों को ध्यानपूर्वक सुना और समझा निदानात्मक कक्षाओं में छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए प्रेरित किया । विकासखंड शिक्षा अधिकारी एवं संकुल प्राचार्य श्री अमर सिंह परमार द्वारा शासकीय माध्यमिक शाला भूपोड, बड़ोदिया गाडरी, लसूडिया विजय सिंह का ऑनलाइन निरीक्षण किया गया। जिसमें छात्रों की संख्या कम होने पर छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए शिक्षकों को निर्देशित किया गया।

“भारतीय संस्कृति और सभ्यता के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करना ही जनसेवा और राष्ट्र भक्ति – विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर
कई ग्रामों में हुआ तुलादान
लाभार्थियों को मिल रहा सम्मान”

विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के अतंर्गत आष्टा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत आरोलिया में विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर ने कहा कि भारतीय संस्कृति और सभ्यता के माध्यम से लोगों के बीच जन सेवा ही सच्ची राष्ट्र भक्ति है ।

मेरा संकल्प और उद्देश्य आप लोगो के बीच रह कर समाजसेवा करना ही है ग्राम पंचायत लसुड़िया पार, खजुरिया कासम में फलों से तुलादान किया गया विधायक गोपाल सिंह इंजीनियर ने सभी ग्रामीण जनों और प्रबुद्ध लोगों का आभार व्यक्त किया और कहा कि ग्राम पंचायतों में विकास कार्यों में कमी नही आने दुगा आपने मेरा नही भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता का सम्मान किया है।


भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश सरकार और केन्द्र सरकार की डबल इंजन सरकारों ने विकास कार्यों और योजनाओं में सभी वर्गो को ध्यान में रखकर अनेकों योजनाओं से लोगो को लाभान्वित किया है । इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गण, मंडल अध्यक्ष पदाधिकारी, देव तुल्य
कार्यकर्त्ता,ग्रामीण जन युवा साथी मातृ शक्ति उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!