Spread the love

आष्टा । आज आष्टा नगर के वार्ड क्र 6 के लंगापुरा निवासी गब्बर पिता गब्बू कुरैशी के घर मे घरेलू गैस सिलेंडर में आग लगने से फटने के कारण एक बड़ा हादसा तो टल गया लेकिन पीड़ित परिवार को लाखों का नुकसान हो गया। सिलेंडर फटने से घर के अंदर के कमरों की चद्दर की छत उड़ गई,दीवारें क्रैक हो गई ।

तथा घर के दो कमरों में रखी गृहस्थी का लगभग सभी सामान,कपड़े,जेवर एवं रखे नगदी रुपये जल गये । गैस सिलेंडर में आग कैसे लगी अभी इसका कारण तो अज्ञात है। लेकिन घटना के बाद मोके पर पहुचे पत्रकारो को पीड़ित परिवार की महिला सदस्य बुरकाना कुरैशी ने बताया की

आज सुबाह करीब 12 से 1 बजे के बीच हम सभी देरानी जेठानी घर मे गली में बैठे थे,तभी कमरे में रखी गैस की टंकी में आग लगी देखी तब हल्ला मचाया घर के सदस्य घर के बहार निकल आये,घर मे ऊपर हमारे ससुर थे उन्हें उतर कर लाये

इस दौरान आस पास के लोगो ने लगी आग को बुझाने में सहयोग लिया,फायरब्रिगेड को सूचना दी लेकिन वो देर से पहुची,सकरे रास्तों ने भी दिक्कत दी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पाया लेकिन तब तक गैस सिलेंडर फटने से भारी नुकसान सभी रखी सामग्री कपड़े,बिस्तर आदि जलने से हो गया।

सिलेंडर फटने से कमरों की छत उड़ गई,कमरों में रखी अलमारी,पलंग,कपड़े,जेवर,नगदी सब कुछ जल कर खाक हो गया। घटना की सूचना पर मोहल्ले के लोग बड़ी संख्या में घटना स्थल पर जमा हो गये।

पुलिस मोके पर पहुची । पीड़ित परिवार ने मांग की है कि घटना में हुए नुकसान का आंकलन कर मुआवजा दिया जाये।

error: Content is protected !!