Spread the love

आष्टा । आष्टा नगर में जिस मार्ग पर भी कोई सी भी राष्ट्रीयकृत या प्राइवेट बैंक स्थित है उस मार्ग पर बैंकों में आने वाले ग्राहको द्वारा खड़े किए गए वाहनों के कारण दिन भर जाम की स्थिति बनी रहती है । बैंकों के पास अपना कोई पार्किंग स्थल नहीं होने के कारण बैंकों में आने वाले ग्राहक अपने वाहनों को बैंक के सामने या आसपास के घरों-दुकानों के सामने अव्यवस्थित रूप से खड़े कर देने के कारण उन मार्गों पर बैंक समय में पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रहती है ।

वहीं बैंक आने वाले जो ग्राहक सड़कों पर या अन्य आसपास के दुकानों घरों के सामने अपने वाहन खड़े कर देते हैं उससे उन व्यापारियों को,रहवासियों एवं उस मार्ग से गुजरने वाले नागरिकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है । आष्टा नगर के बुधवार कन्नौद रोड, गंज, अलीपुर सहित

नगर के जिन क्षेत्रों में भी राष्ट्रीयकृत या प्राइवेट बैंक स्थित है वहां पर हाल बेहाल नजर आते हैं । लगातार नागरिकों की समस्या को सोशल मीडिया पर परेशान नागरिक उठाते हैं । समाचार पत्रों में भी खबरें छापने के बाद प्रशासन, पुलिस, यातायात पुलिस एक्शन में तो आती है लेकिन वह इन बैंक वालों से आज तक कोई स्थाई हल नहीं निकालवा पाए ।

पिछले दिनों आष्टा नगर के गणेश मार्केट में स्थित पंजाब नेशनल बैंक के सामने बहनों से पूरा मार्ग जाम हो गया, जब वह स्थिति सोशल मीडिया पर आई तब आष्टा एसडीओपी आकाश अमलकर ने उसको संज्ञान में लेते हुए तत्काल यातायात पुलिस को गणेश मार्केट भेजा तथा

श्री आकाश अमलकर एसडीओपी आष्टा

बैंक वालों को सख्त निर्देश देते हुए आव्यवस्तिथ रूप से खड़े बहनों को हटवा कर जाम मार्ग को चालू कराया । यही हाल आष्टा नगर के कन्नौद रोड पर भी देखी जा सकती है । क्योंकि कन्नौद रोड पर सबसे ज्यादा राष्ट्रीयकृत एवं प्राइवेट बैंको की शाखाएं स्थित है । सबसे ज्यादा परेशानी कॉलोनी चौराहे पर नजर आती है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार लगातार नागरिकों की इस समस्याओं को संज्ञान में लेते हुए आष्टा एसडीएम श्री आनंद सिंह राजावत ने पिछले दिनों आष्टा नगर की करीब 11 बैंक को जिसमें एचडीएफसी, चोलामंडलम, एसबीआई की दोनों शाखाएं, मुथूट फाइनेंस इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई, पंजाब नेशनल, बैंक ऑफ़ इंडिया, एक्सिस एवं केनरा बैंक के प्रबंधकों को धारा 133 के तहत नोटिस जारी किए गये।

श्री आनन्दसिह राजावत,11 बैंकों को 133 का नोटिश भेजा

यातायात पुलिस द्वारा इन सभी बैंकों को एसडीएम द्वारा जारी नोटिस तामील कराए गए तथा उनसे जवाब भी मांगा गया था । लेकिन किसी भी बैंक ने एसडीएम कोर्ट में उपस्थित होकर कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया । देखते हैं अब स्थानीय प्रशासन, पुलिस और यातायात पुलिस नगर की इस विकट समस्या को किस तरह से हल कर नागरिकों को राहत प्रदान करते हैं ।

error: Content is protected !!