Spread the love

सीहोर । जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण सिंह ने बरखेड़ा हासन निवासी श्रीमती समीना बी द्वारा मतदान को लेकर उसके देवर द्वारा उसके साथ की गई मारपीट की शिकायत पर तुरंत संज्ञान में लिया गया । जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सिंह द्वारा मतदाता के स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार के उपयोग करने तथा असम्यक प्रभाव डालने और क्षति पहुंचाने पर भारतीय दंड संहिता 1860 की धारा 171 (सी), 123 (2) लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई हैं।

आपीसी की धारा 171 (सी) में निर्वाचन में या निर्वाचन के दौरान जो कोई व्यक्ति किसी व्यतिक्त के निर्वाचन अधिकार के निर्बाध प्रयोग में हस्तक्षेप करता है या असम्यक असर डालने का अपराध करने पर कार्रवाई की जाती है। इसके साथ ही अहमदपुर थाने में आरपी एक्ट की धारा 123/2 तथा 294 325 506 बी 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर कर पुलिस द्वारा आरोपी को 08 दिसमबर को गिरफ़तार कर लिया गया है।

लाडली बहना समीना बी सीहोर,मिला न्याय


उल्लेखनी है कि सीहोर जिले के ग्राम बरखेड़ा हासन निवासी श्रीमती समीना बी ने 03 दिसम्बर 2023 को स्व-विवेक से अपनी पंसद के उम्मीदवार को मतदान किया था। मतदान के पश्चात उसके देवर जावेद खॉं द्वारा उससे यह पूछा गया कि किस राजैनतिक दल को मतदान किया है। श्रीमती समीना बी ने अपने द्वारा किए गए मतदान के बारे बताया तो उसका देवर जावेद खां समीना द्वारा किए गए मतदान के निर्णय से नाराज होकर उसके साथ मारपीट की थी। समीना बी ने उसके साथ की गई मारपीट की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण सिंह से की थी।

“समीना बी को एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान”

बरखेड़ा हासन निवासी श्रीमती समीना बी को कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा जिला रेडक्रास सोसायटी से एक लाख रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। समीना बी को एक लाख रूपए का चैक मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदान किया गया। उल्लेखनी है कि श्रीमती समीना बी के साथ उसके देवार द्वारा मतदान को लेकर मारपीट की थी, जिससे समीना को चोट पहुंची है। समीना की शिकायत पर अहमदपुर थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफतार कर लिया गया है।

“आज मुख्यमंत्री ने भोपाल बुला कर समीना बी की पीड़ा सुनी थी”

आज समीना ने भोपाल पहुच कर मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान से भेंट की,भेंट के दौरान सीएम ने पूरी घटना सुनी और कहा मेरी बहन, तुम किसी बात की चिंता मत करना, तुम्हारा भाई सदैव तुम्हारे साथ है। मजबूत लोकतंत्र के लिए भाजपा को अपना मत देने पर मेरी एक बहन को उसके परिवार द्वारा प्रताड़ित करने का मामला मेरे संज्ञान में आया है। मैंने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देशित कर उचित कार्रवाई करने को कहा है। इसके साथ ही पीड़ित बहन को पूरी सुरक्षा व आर्थिक मदद भी दी जाएगी।

error: Content is protected !!