Spread the love

धनतेरस के अवसर पर मतदाता जागरूकता रंगोली प्रतियोगिता आयोजित,प्रतिभागी भेज सकते है सेल्फी के साथ रंगोली,दस सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियो को किया जाएगा पुरूस्कृत”

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत धनतेरस के अवसर पर रंगोली प्रतियोगिता को आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ 10 प्रतिभागियो को कलेक्टर श्री प्रवीण द्वारा पुरूस्कृत किया जाएगा।
इस रंगोली प्रतियोगिता के संबंध में सहायक कलेक्टर श्री अर्पित गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि धनतेरस 10 नवंबर से दीवाली 12 नवंबर तक यह प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को मतदाता जागरूकता पर आधारित रंगोली बनाकर सेल्फी के साथ पोस्ट करना होगा। प्रतिभागी अपनी प्रविष्टियां 7974261426 पर भेज सकते है। चुने गए 10 प्रतिभागियों को कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह द्वारा पुरूस्कृत किया जाएगा।

“83 वर्षीय सुमित्रा देवी एवं माणक बाई ने घर बैठे किया मतदान वृद्धजनों के लिए निर्वाचन आयोग की सराहनीय पहल”

विधानसभा निर्वाचन 2023 के दौरान ऐसे मतदाता जिनकी आयु 80 वर्ष या उससे अधिक है, उन्हें तथा दिव्यांगजनों को घर बैठे अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग ने सराहनीय पहल की है।

सीहोर नगर की चाणक्यपुरी निवासी 83 वर्षीय श्रीमती सुमित्रा देवी व्यास एवं आष्टा नगर के वार्ड 13 में रहने वाली माणक बाई रुनवाल ने भी घर बैठे मतदान किया है। सुमित्रा देवी के परिजनों ने बताया कि मतदान के लिए घर पर बूथ तैयार किया गया और आयोग के निर्देशानुसार गोपनीय तरीके से मतदान संपन्न कराया गया। जहां सुमित्रा देवी ने सीलबंद लिफाफे को मतदान पेटी में डालकर मतदान किया। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा वृद्धजनों और दिव्यांगजनों की मतदान केन्द्र पर आकर मतदान करने में आने वाली परेशानी को दृष्टिगत रखते हुए घर पर मतदान करने की सुविधा प्रदान की गई है।

भारत निर्वाचन आयोग की इस सराहनीय पहल से 80 वर्ष या उससे अधिक उम्र के तथा दिव्यांग मतदाताओं को घर बैठे अपने मताधिकार का उपयोग करने की सुविधा मिली है।

“आष्टा के वार्ड 13 में भी 83 साल की माणक बाई ने किया घर से मतदान”

आष्टा नगर के वार्ड नंबर 13 हाथी खाना बुधवारा रोड पर रहने वाले डॉ अशोक जैन की माताजी मानक बाई पत्नी कल्याणमल जैन आयु 83 वर्ष ने भी अपने घर से ही मतदान किया।

You missed

error: Content is protected !!