Spread the love

आष्टा । स्विप प्लान के तहत नगरपालिका द्वारा स्थानीय माणस भवन के प्रांगण मे मतदाताओ को मतदान के प्रति प्रेरित व जागरूक करने के उद्देश्य से मतदाता प्रेरणा राजस्थानी गैर का आयोजन किया गया. अभियान का शुभारम्भ अतिथि अनुविभागीय अधिकारी आनंद राजावत, उपसंचालक सामाजिक न्याय विभाग महेश यादव, मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना, बीईऒ अजबसिंह राजपूत द्वारा मा सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया गया । तत्पश्चात राजस्थान से आये नाट्य कलाकारो का पुष्पमाला पहनाकर सीएमऒ श्री सक्सेना द्वारा स्वागत किया गया ।


मतदाता प्रेरणा राजस्थानी गैर के नाट्य कलाकारो द्वारा श्री गणेश वंदना से शुरुआत करते हुवे विभिन्न मतदाता जागरूकता गीतों पर नृत्य के माध्यम से मतदाताओ को मतदान के प्रति जागरूक करने का सन्देश उपस्थित जनों के समक्ष प्रसारित किया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसडीएम श्री राजावत ने कहा कि मतदान एक महत्वपूर्ण लोकतांत्रिक क्रिया है जिसके माध्यम से नागरिक अपने नेता चुनने और सरकार का नेतृत्व करने का अधिकार प्राप्त करते हैं। लोकतंत्र के इस महत्वपूर्ण पहलू के लिए मतदान कर्मियों की जागरूकता और उन्हें सही तरीके से मतदान करने के लिए समर्पण अत्यंत आवश्यक है।


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सीएमऒ राजेश सक्सेना ने कहा कि मतदान लोकतंत्र के लिए वही काम करता है जो हमारे शरीर के लिये ह्रदय। भारत एक लोकतांत्रिक देश है। मतदान लोकतांत्रिक प्रणाली का ही एक हिस्सा है। सभी मतदाताओ को अपना कर्तव्य समझकर अधिक से अधिक मतदान मे भाग लेना है. विशेष अतिथि उपसंचालक महेश यादव, बीईऒ अजबसिंह राजपूत ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया । कार्यक्रम मे नगरपालिका, जनपद पंचायत के अधिकारी, कर्मचारियों के साथ बड़ी संख्या मे नागरिकगण मौजूद थे ।

You missed

error: Content is protected !!