Spread the love

आष्टा । बिना चर्चा किये,व्यापारियों को विश्वास में लिये बिना मंडी सचिव प्रवीण चौधरी द्वारा फल शब्जी मंडी व्यापारियों को 3 अक्टूम्बर से आलू प्याज लहसुन की नीलामी स्थल मालीपुरा स्तिथ नई शब्जी मंडी किये जाने से आज नीलामी कार्य को लेकर व्यापारियों में नाराजी का माहौल रहा।

बेमन से आधी अधूरी नीलामी में व्यापारी पहुचे,कुछ माल नीलम हुआ,बाकी किसानों ने परेशान हो कर आउट में माल बेचा। मंडी के निर्णय से नाराज व्यापारियों से मंडी सचिव नई मंडी पहुच कर उसके बाद कार्यालय में व्यापारी संघ के साथ चर्चा की। अध्यक्ष नरेंद्र कुशवाह के नेतृत्व में व्यापारियों ने कहा नई मंडी में कोई सुविधा नही है,जब तक सुविधाए जैसे गोदाम,शेड,गोदाम की जगाह आदि की व्यवस्था नही होती नीलामी कार्य नही होगा।

चर्चा के बाद मंडी सचिव श्रीमती प्रवीण चौधरी ने भरोसा दिया कि सुविधाए उपलब्ध कराने के पूरे प्रयास होंगे। व्यापारियों ने एक ज्ञापन एसडीएम/ भारसाधक अधिकारी आनन्दसिह राजावत को सौपा जिसमे चेतावनी दी है कि एक सप्ताह में सुविधाओं का विस्तार नही किया तब व्यापारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले जायेंगे।

इनका कहना है:- आज से नवीन मंडी में आलू प्याज,लहसुन की नीलामी शुरू हो गई है,व्यापारी कुछ सुविधाओ की मांग की है,जो भी नियमानुसार सुविधाए दी जा सकती है,देंगे,नवीन मंडी में बिजली,पानी,शेड की सुविधाएं है,गोदाम तो अभी बने ही नही है-श्रीमति प्रवीण चौधरी,सचिव कृषि उपज मंडी समिति आष्टा

You missed

error: Content is protected !!