Spread the love

आष्टा । आष्टा नगर का समाजसेवी संगठन आष्टा युवा संगठन द्वारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी ऐसे परिवार जिसमे परिवार का मुखिया नही हे ,ऐसे निर्धन परिवारों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए मुस्कान अभियान के तहत उनको रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने के लिए सगठन की ओर से नए कपड़े, राखी, मिठाई,नगद राशि प्रदान की जाती रही है। उसी के तहत आज उक्त कार्यक्रम प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र सेमनरी रोड आष्टा पर आयोजित किया गया ।

जिसमें चिन्हित सात परिवारों को जनसहयोग से उपहार के लिए चुना गया । कार्यक्रम में अतिथि के रूप में नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि राय सिंह मेवाडा, आष्टा थाना प्रभारी पुष्पेंद्र राठोर, मुख्य नगर पालिका अधिकारी राजेश सक्सेना एवं पार्वती थाना प्रभारी शैलेंद्र सिंह तोमर, वार्ड नंबर 16 के पार्षद रवि शर्मा उपस्तिथ रहे । इस अवसर पर राजेश सक्सेना,पुष्पेन्द्रसिंह राठौर,शैलेन्द्र सिंह तोमर,रवि शर्मा,राजाराम मालवीय ने अपने उद्बोधन में कहा कि यह संगठन बेहतरीन कार्य कर रहा है हमे भी आप अपने संगठन में शामिल करें, जहां भी मैं आपको मदद लगे तो आप हमारी भी मदद ले सकते हैं ।

हम सब लोगों को सशक्त बनना है । अपनी सोच सकारात्मक रखनी है जिस से बड़ी-बड़ी समस्याएं तुरंत हल होती है। नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा ने अपने उध्बोधन में कहा कि मैं भी संगठन का सदस्य हूं और यह संगठन हमेशा लोगों की मदद करता है । कोई भी समस्या हो तुरंत सुनवाई करता है ।

कोरोना काल के अंदर भी इस संगठन द्वारा निस्वार्थ रूप से सबकी मदद की मैं आप सब लोगों को भी बताना चाहता हूं कि आप जिस परिस्थि से गुजरे हैं मैं भी उन परिस्थितियों से गुजरा हूं । मेरे पिता का भी जब मैं चार वर्ष का था तब निधन हो गया था तब से किस तरह से मेरी माता मेरे बड़े भाई सभी ने मिलकर हमें पाला और आज हम इस मुकाम पर हैं ।

तो निश्चित रूप से यह बात मैं आपसे यही कहना चाहता हूं कि संगठन आपकी मदद करेगा आपके घर का एक मुखिया असमय चला गया है, पर संगठन के सैकड़ो मुखिया आपके साथ में है । जब भी आपको मदद की आवश्यकता हो तो आप हमें याद करें हम आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करेंगे।

कार्यकर्म का संचालन कुशल पाल लाला ने एवम आभार राजाराम मालवीय ने किया । इस अवसर पर आष्टा युवा सगठन प्रमुख आनंद गोस्वामी,पत्रकार राज बोराना,धनंजय जाट,रोहित तोमर,संदीप गोतम,लखन विश्वकर्मा,प्रकाश कुशवाह,महेश राठी,बाल मुकंद कुशवाह,अरविंद मेवाड़ा,मोनू ताम्रकार,अकबर पठान, भय्यू गोस्वामी,उपस्थित थे

error: Content is protected !!