Spread the love

योगी सरकार के विधायक डॉ डीसी वर्मा का आष्टा में कार्यकर्ताओ ने किया स्वागत सम्मान

यूपी की योगी सरकार के लोकप्रिय विधायक जो इन दिनों आष्टा विधानसभा क्षेत्र में प्रवासी विधायक के रूप में प्रवास पर है,का आष्टा नगर में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत सम्मान किया।


इन दिनों मप्र की सभी 230 विधानसभाओं में प्रवासी विधायक प्रवास अभियान चल रहा है,जिसमे अन्य प्रांतों के भाजपा विधायक प्रवास पर है।

मप्र में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पर्यवेक्षक के रूप में उत्तर प्रदेश की मीरगंज (बरेली) विधानसभा से आष्टा प्रवास पर आये विधायक डॉ डी सी वर्मा का कन्नौद रोड पर भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री शिवनारायण परमार के प्रतिष्ठान पर भाजपा मंडल कोषाध्यक्ष सुरेश परमार के नेतृत्व में स्वागत सम्मान किया गया ।

इस अवसर पर विधानसभा विस्तारक लक्ष्मण सिंह राणा, प्रदेश भाजपा कार्य समिति सदस्य ललित नागौरी, शुजालपुर मंडी संचालक शिवनारायण परमार, भोपाल सांसद प्रतिनिधि बरखा मालवीय,गजराज पटेल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष कल्याण सिंह ठाकुर, भाजपा नेता मनोहर भोजवानी, भाजपा मंडल कोषाध्यक्ष सुरेश परमार, सुरेश जैन, पिछड़ा वर्ग मोर्चा उपाध्यक्ष राधेश्याम अलेरिया,सोशल मीडिया प्रभारी मनोहर बैरागी, जोगेंद्र बरोड,आदि कार्यकर्ताओं ने श्री वर्मा का साफा बांध,फूलमाला पहनकर गुलदस्ता भेंट किया ।

“एनएसयूआई ने किया प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान किया
छात्र छात्राओं में प्रतिभा की कमी नहीं देश और प्रदेश में आष्टा का नाम रोशन कर रहे शहर के छात्र – सज्जन सिंह वर्मा”

एनएसयूआई द्वारा छात्र सम्मान समारोह आयोजित किया गया । छात्र सम्मान समारोह का शुभारंभ विद्या की देवी सरस्वती जी एवं राष्ट्र पिता माहत्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया । जिसमें पूर्व मंत्री एवं विधायक सज्जन वर्मा युवा कांग्रेस मीडिया विभाग अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे एनएसयूआई प्रदेश सयोजक रवि परमार भोपाल एनएसयूआई जिलाध्यक्ष अक्षय तोमर सीहोर एनएसयूआई जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह मनीष मेवाड़ा शामिल हुए।


पूर्व मंत्री एवं सोनकच्छ विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि कि यह बच्चों के लिए सुनहरा पल है. यहां से आगे बढ़ने और बेहतर करने की कोशिश करें. उन्होंने छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आप कविताओं की लाइनों से प्रेरित हों ।

उन्होंने कहा कि लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती, कोशिश करने वालों की हार नहीं होती. नन्ही चींटी जब दाना लेकर चलती है, चढ़ती दीवारों पर, सौ बार फिसलती है, मन का विश्वास रगों में साहस भरता है, चढ़कर गिरना, गिरकर चढ़ना न अखरता है, आखिर उसकी मेहनत बेकार नहीं होती. कोशिश करने वालों की हार नहीं होती।


मप्र युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी ने संबोधित करते हुए कहा कि जब हम समाज को कुछ देते हैं वही हमारी असली मंजिल है। करियर बना लेना कोई मंजिल नहीं है। हमारे स्कूलों के बाहर लिखा होता है शिक्षार्थ आइए सेवार्थ जाइए। जिसका अर्थ यही है कि शिक्षा के लिए लिए और जाते वक्त यह कहा जाता कि आप समाज की सेवा के लिए जाएंगे।


एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे ने छात्र-छात्राओं को संबोधित उन्हें जागरूक किया कहा कि व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी पर इतिहास पढ़ाया जा रहा है बिना वेरीफाई के किसी जानकारी को सत्य ना माने तथा उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अपने माता-पिता परिवार का नाम रोशन करें
जिसमें मुख्य रूप से उपस्थित रहे पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष कैलाश परमार ,हरपाल सिंह ठाकुर,जितेंद्र सिंह शोभा खेड़ी ,महेश मुंडी खेड़ी, अरविंद सेमलीबारी सुनील कटारा आदि उपस्थित रहे।

“पीला नाला में तीन टंकी स्थापना का हुआ लोकार्पण
नगर भ्रमण के दौरान नागरिकों से किया था वादा किया पूरा”

गत दिनों जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने नगर भ्रमण प्रारंभ किया था, जिसके चलते वार्ड क्रमांक 1 के पीला खदान स्थित रहवासियों द्वारा अपनी पेयजल की मांग को मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना, विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, वार्ड पार्षद डाॅ. सलीम के समक्ष रखी।

जिस पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने रहवासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि था कि एक सप्ताह के अंदर आपकी मांग को पूर्ण रूप दे दिया जाएगा। फलस्वरूप सप्ताह पूर्ण होने के एक दिन पूर्व ही विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाड़ा, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि भूरू खां, मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना, वार्ड पार्षद डाॅ. सलीम खान द्वारा स्थापित पानी की टंकी का लोकार्पण कर नागरिकों को सौगात प्रदान की।

इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि ने कहा कि नागरिकों की आवश्यकताओं की पूर्ति नगरपालिका द्वारा अपना कत्र्तव्य समझकर की जा रही है। आगे भी निरंतर नागरिकों के हित में नगर में विकास कार्य कराए जाएंगे और वर्तमान में कई जगह विकास कार्य जारी है। मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सक्सेना ने जानकारी देते हुए कहा कि वार्ड क्रमांक 1 पीला खदान में तीन स्थानों पर लगभग 40 हजार रूपये लागत की 300 लीटर क्षमता की उच्च स्तरीय गुणवत्ता की पानी की टंकी व्यवस्थित चबूतरा बनाकर स्थापित की गई है,

नागरिकों को पानी भरते समय भीड़-भाड़ का सामना नही करना पड़े इस उद्देश्य से 10 टोटी लगी हुई है। नागरिकों की मांग पूरी होने पर अधिकारी सहित जनप्रतिनिधियों का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत सम्मान भी किया गया। इस अवसर पर जहूर मंसूरी, सुमित मेहता, पवन वर्मा, मनीष श्रीवास्तव, मोहम्मद इसरार, उपयंत्री आदित्य तलनीकर, रमेश यादव, आशीष बैरागी, राकेश प्रजापति, फूलसिंह मालवीय, लखन प्रजापति, इमान खान सहित वार्डवासीगण मौजूद थे।

“चंद्रयान-3 की लैंडिग से पूरे देश के साथ सीहोर जिले में उत्साह, भाजपा ने देश के सभी वैज्ञानिकों को-नागरिको को दी बधाई”

चंद्रयान-3 की शाम को चांद पर लैंडिंग के बाद सीहोर जिले में भी उत्साह का माहौल रहा। जिले भर में भारतीय जनता पार्टी के नेता, कार्यकर्ताओं ने जमकर ढोल ढमाकों के साथ हाथों में तिरंगा लेकर सड़को पर जश्न मनाया एक दूसरे को मिठाई खिलाई। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष रवि मालवीय ने कहा-आज पूरे भारत के लिए बहुत ही खुशी का अवसर है कि हमारे ईसरो के वैज्ञानिकों ने चंद्रयान 3 भेजा था आज उसकी सफल लैंडिंग हुई। विश्व में नया कीर्तिमान स्थापित करने में हमारा देश सफल हुआ। आज कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया।


भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सुशील संचेती ने बताया कि जैसे ही टीवी के सामने बैठे नागरिको,भाजपा कार्यकर्ताओं ने सुना कि चंद्रयान 3 की सफल लेंडिंग हो गई सभी ओर से भारत माता की जय, वन्दे मातरम के जयकारे सुनाई देने लगे।

“भागवत कथा में रुकमणी विवाह उत्सव मना,1008 महामण्डलेश्वर यशोदानंदन महाराज अजय पुरोहित जी”

भगवान कृष्ण वृंदावन में पहुंचकर मुख्य रूप से तीन लीलाएं क्रमबद्ध तरीके से करते हैं सबसे पहले भगवान गोपियों का चीर हरण करते हैं चीर हरण की लीला भक्त और भगवान के बीच में पड़ा हुआ माया रुपी पर्दा है जब भक्त और भगवान के बीच में माया आ जाती है भक्ति का भगवान से संबंध नहीं हो पता है ।

चीर हरण की लीला विशुद्ध भगवान कृष्ण की अलौकिक और दिव्य लीला है फिर भगवान ब्रजमंडल की रक्षा के लिए अपने हाथ पर गोवर्धन पर्वत धारण करते हैं उक्त उदगार पं अजय पुरोहित जी ने भागवत कथा के दौरान कहे। उन्होंने कहा की गो का अर्थ है ज्ञान जब जीव माया से भगवान की कृपा से पार आ जाता है ।

तब उसे ज्ञान की प्राप्ति होती है गोवर्धन लीला के बाद भगवान गोपियों के साथ रासलीला करते हैं । माया रुपी प्रधान हटते ही हम जैसे छोटे-छोटे रसों का परमात्मा रुपी महारस मैं विलीन होना ही महारास है ।

भगवान कंस को मार कर द्वारिका धीश बनते हैं फिर भागवत में रुक्मणी मंगल की कथा है। हमारा शरीर पांच भूतों से मिलकर बना है अग्नि जल वायु आकाश और पृथ्वी यह पांच महाभूत हैं । इन पांच भूतों से निर्मित शरीर आत्मा से चैतन्य रहता है । रुक्मणी जी के पांच भाई इन पांच भूतों की तरह हैं जो रुक्मणी जी का विवाह संसार रूपी शिशुपाल से करना चाहते हैं

लेकिन रुक्मणी आत्म स्वरूप है और आत्मा जब भी मिलती है तो केवल परमात्मा से मिलती है । रुक्मणी जी का संदेश सुनकर भगवान कृष्ण द्वारिका से पधार कर सभी राजाओं के सामने रुक्मणी जी का हरण करते हैं आत्मा का परमात्मा से मिलन ही रुक्मणि मंगल की कथा है।

error: Content is protected !!