Spread the love

आष्टा । गरीबो को सस्ता भरपेट भोजन मिले, जब कोई दिहाड़ी मजदूर,असहाय गरीब ग्राम से या कही से भी आये तो वो भूखा नही रहे,उसे नाम मात्र की राशि पर भरपेट,शुध्द,पौष्टिक,भोजन मिले ।

सभी किराना दुकान पर उपलब्ध, नाम से मांगे”अदम्य चाय”

इसके लिये कोई भी भूखा नही रहे इस ही मूल मंत्र को लेकर मप्र की शिवराजसिंह चौहान की सरकार ने दीनदयाल रसोई योजना शुरू की। इस योजना में आष्टा नपा को भी शामिल किया।

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 77 वे स्वतंत्रता दिवस पर आष्टा नपा ने इस योजना की सौगात का शुभारम्भ किया। आयोजित कार्यक्रम में पहुचे विधायक रघुनाथसिंह मालवीय,नपा अध्यक्ष हेमकुंवर रायसिंह मेवाडा, मेवाडा, जनपद अध्यक्ष दीक्षा सोनू गुणवान ने

शुभारम्भ दिवस पर परोसा गया गुलाबजामुन-पापड़ कतरन

माँ सरस्वती जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर रसोई कक्ष का फिता काट कर दिनदयाल रसोई का शुभारंभ किया। इस अवसर पर नपा सीएमओ राजेश सक्सेना के नेतृत्व में कार्यक्रम में पहुचे सभी अतिथियों का स्वागत सम्मान किया गया। कार्यकम को संबोधित करते हुए विधायक मालवीय ने कहा की मप्र में मामा की सरकार के राज्य में कोई भी गरीब भूखा नही रहेगा,उन्हें मात्र 5 रुपये में पौष्टिक भरपेट भोजन मिले इसके लिये नपा ने आज दीनदयाल रसोई का शुभारंभ किया है।

गरमागरम पुरिया भी परोसी गई

विधायक प्रतिनिधि रायसिंह मेवाडा ने कहा की जनता के आशीर्वाद से इस बार जनता की जो नपा परिषद पहली बार भाजपा की गठित हुई है,इस नगर पालिका क्षेत्र में कोई भी गरीब भूखा नही रहे,इस सपने को मुख्यमंत्री जी ने पूरा किया है। डेकेयर सेंटर में अब गरीबो को मात्र 5 रुपये में भरपूर भोजन कराया जायेगा।

नर सेवा ही नारायण सेवा….


शुभारम्भ पर आज रसोई में आये सभी गरीब,मजदूर भाईयों के साथ अतिथियों ने भी भोजन किया। कार्यक्रम में नगीन जैन एडवोकेट, श्रीमती रितु आनंद जैन,डॉ चंद्रा वोहरा,तारा कटारिया,सुशील संचेती उमेश शर्मा,भुरू खा,विशाल चौरसिया ओम नामदेव, धनरूपमल जैन, डॉक्टर सलीम, तेज सिंह राठौड़,सुभाष नामदेव,आदि उपस्तिथ थे।

आज कार्यक्रम में सीएमओ राजेश सक्सेना ने दीनदयाल रसोई में पहुचे एक बुजुर्ग गरीब,असहाय को अपनी ओर से अतिथियों के हाथों नये वस्त्र भेंट कर उन्हें स्नेह भाव से भोजन कराया ।
कार्यक्रम का संचालन पार्षद रवि शर्मा ने किया एवं आभार सीएमओ राजेश सक्सेना ने व्यक्त किया।

error: Content is protected !!