Spread the love

आष्टा। दीपावली अवकाश के बाद आज आष्टा की लहसुन प्याज मंडी में शुभ मुहूर्त में खरीदी कार्य का श्रीगणेश हुआ।
खरीदी मुहूर्त में आष्टा विधायक श्री रघुनाथसिंह मालवीय,पूर्व नपा अध्यक्ष श्री कैलाश परमार उपस्तिथ रहे।
आज प्रातः खरीदी मुहूर्त की विधि पंडित श्री मनीष पाठक ने विधि विधान से पूर्ण करवाई।


इस अवसर पर विधायक श्री मालवीय ने सम्बोधित करते हुए कहा की आष्टा की हमारी लहसुन प्याज मंडी व्यापार में तो अग्रणी है ही लेकिन हमारी ये मंडी साम्प्रदायिक एकता की एक बड़ी मिशाल भी है,यहा हिन्दू मुस्लिम व्यापारी जिस प्रेम,सद्भाव से व्यापार करते है वो अन्य स्थानों के लिए प्रेरणास्रोत है।


पूर्व नपा अध्यक्ष श्री कैलाश परमार ने अपने सम्बोधन में कहा पूरे जिले में हमारा आष्टा व्यापार के क्षेत्र में अपना एक अलग ही उत्कृष्ट स्थान रखता है,सबसे बड़ी यहा के व्यापार और व्यापारियों की जो खासियत है वो यह कि यह का व्यापारी कम से कम मुनाफे में अच्छा,शुध्द व्यापार करते है,यही कारण है कि आज पास के जिलों,तहसीलों के लोग खरीदी के लिए बड़ी सिटियो में ना जा कर आष्टा से ही खरीदी करते है।


आष्टा विधायक एवं पूर्व नपा अध्यक्ष ने सभी अन्नदाता किसान भाइयों,व्यापारियों,शब्जी बिक्रेताओं को दीपावली की बधाई दी एवम उनके सुखी,समृध्द,स्वस्थ जीवन की कामना की।


इस अवसर पर व्यापारी संघ अध्यक्ष नरेन्द्र कुशवाह के नेतृत्व में हंसराज कुशवाह,मनोज कुशवाह,शाबिर भाई, राईन भाई, बाबूलाल कुशवाह,सुशील कुशवाह सहित सभी पदाधिकारियों ने

रघुनाथसिंह मालवीय,कैलाश परमार,वीरेन्द्र आर्य,सुशील संचेती,नरेंद्र गंगवाल,प्रदीप प्रगति,सुभाष नामदेव,बाबूलाल मालवीय,कुमेरसिंह सहित सभी मंडी कर्मचारियो का स्वागत सम्मान के साफा बांधा, प्रतीक चिन्ह भेंट किया ।


लहसुन प्याज मंडी व्यापारियों ने इस शुभ अवसर पर सभी अन्नदाता किसान भाइयों, व्यापारीयो,मंडी में कार्यरत सभी अधिकारी कर्मचारीयो,हम्मालों,तुलावटी भाइयों व मंडी से जुड़े सभी लोगो के सुख समृद्धि और वे सभी स्वस्थ रहे कि कामना कर बधाई दी।

आज मुहूर्त नीलामी में प्रथम किसान कमलसिंह निवासी श्यामपुरा की उपज लहसुन 11 हजार 51 रुपये प्रति कुंटल के भाव नीलम हुई। कार्यक्रम का संचालन अध्यक्ष नरेन्द्र कुशवाह ने किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!