Spread the love

आष्टा। जब व्यापार बढ़ता है तो देश की तरक्की सुनिश्चित होती है,आज देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी दिन-रात “सबका साथ-सबका विकास” के मूल मंत्र को लेकर दिन रात गांव, गरीब,मजदूर,अन्नदाता किसान,व्यापारी,पीड़ित,शोषित छोटे,बड़े सभी के उत्थान,विकास के लिए कार्य कर रहे है।


देश के विकास के काम में जुटे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के साथ देश के हम सब 303 सांसद भी उनके मूल मंत्र को साकार करने में उनके साथ कंधे से कंधा मिला कर सहयोगी बने हुए है।


सांसद श्री सोलंकी ने कहा आज आष्टा कृषि उपज मंडी में दीपावली अवकाश के बाद शुभ मुहूर्त में खरीदी मुहूर्त हो रहा है में इस शुभ अवसर पर सभी अन्नदाता किसान भाइयों, व्यापारीयो,मंडी में कार्यरत सभी अधिकारी कर्मचारीयो,हम्मालों,तुलावटी भाइयों व मंडी से जुड़े सभी लोगो के सुख समृद्धि और वे सभी स्वस्थ रहे कि कामना करता हूं,तथा भगवान से प्रार्थना करता हु की आष्टा की ये मंडी जो आज पूरे संभाग की सबसे बड़ी A क्लॉस की मंडी है,वो भविष्य में देश की सबसे बड़ी मंडी का स्वरूप आप सभी के संयुक्त प्रयासों से ले।


खरीदी मुहूर्त में उपस्तिथ आष्टा विधायक श्री रघुनाथसिंह मालवीय ने मंडी में आज हो रहे खरीदी मुहूर्त पर सभी किसानों,व्यापारियों,अन्य सभी पक्षो को बधाई दी।
आज खरीदी मुहूर्त में ऐसा पहली बार हुआ की मुहूर्त में क्षेत्र का सांसद पहली बार उपस्तिथ हुए।


इस अवसर पर पंडित जी ने विधि विधान से पूजा पाठ कराया एवं खरीदी मुहूर्त हुआ।
व्यापारी संघ ने अतिथि के रूप में उपस्तिथ सांसद महेंद्रसिंह सोलंकी,विधायक रघुनाथसिंह मालवीय,जनपद के प्रधान धारासिंह पटेल सहित सभी का स्वागत सम्मान किया।
आज मुहूर्त में शुरू हुई कृषि उपज की नीलामी में सभी व्यापारियों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया बोली लगाई,मुहूर्त में आज ग्राम बाउपुरा के किसान की सोयाबीन की गाड़ी 6501/- रुपये प्रति कुंटल के भाव मे नीलम हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!