Spread the love

 भोपाल । वरिष्ठ नेता पूर्व सांसद स्व.श्री कैलाश सारंग का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ भोपाल के सुभाषनगर विश्राम घाट पर किया गया। स्वर्गीय श्री कैलाश सारंग के सुपुत्र श्री विवेक और श्री विश्वास सारंग के अलावा अन्य परिजन उपस्थित थे।


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्व. सारंग की सामाजिक क्षेत्र में दी गई सेवाओं को स्मरणीय बताया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।


सांसद एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री वी.डी. शर्मा ने भी स्व. कैलाश सारंग को श्रद्धांजलि दी। श्री रामेश्वर शर्मा प्रोटेम स्पीकर एवं अनेक जनप्रतिनिधि और भोपाल के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी एवं नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

“मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्टेट हेंगर पहुंचकर स्व. श्री कैलाश सारंग को पुष्पांजलि अर्पित की”

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग के पिता स्व. कैलाश सारंग को पुष्पांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मुंबई से विमान द्वारा स्व. कैलाश सारंग का पार्थिव शरीर स्टेट हैंगर भोपाल पहुंचने पर पुष्प अर्पित कर नमन् किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने स्वर्गीय कैलाश सारंग के दोनों बेटों श्री विवेक सारंग और श्री विश्वास सारंग के साथ ही सारंग परिवार के शोकाकुल सदस्यों को ढाढस बंधाया।


मुख्यमंत्री श्री चौहान स्टेट हेंगर से स्व. सारंग के पार्थिव शरीर के साथ नेवरी और शीश महल होते हुए स्वामी दयानंद नगर स्थित मंत्री श्री विश्वास सारंग के निवास सी-12 तक आए। स्वामी दयानंद नगर में स्व. कैलाश सारंग का पार्थिव शरीर आमजन के दर्शनार्थ रखा गया।


“श्री कैलाश सारंग ने पूरा जीवन जनता की सेवा के लिए समर्पित किया: मुख्यमंत्री श्री चौहान”

 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व सांसद वरिष्ठ राजनेता और चिंतक श्री कैलाश सारंग के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश में जनसेवा को जीवन भर अपनाने वाले श्री कैलाश सारंग समर्पित समाज सेवी थे।

उनकी संगठन क्षमता अद्भुत थी। उन्होंने लाखों समाज सेवक तैयार किए। वे अपनी युक्ति और बुद्धि से निरंतर प्रयत्न करते हुए किसी भी संगठन को नई शक्ति प्रदान करते थे। वे एक लेखक कवि और पत्रकार भी थे। भोपाल उनके बिना अधूरा हो गया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्री कैलाश सारंग का निधन उनके लिए व्यक्तिगत क्षति भी है।

उन्होंने सदैव दुविधा से निकालने में सभी को सहयोग किया। उनके निधन से जो शून्य पैदा हुआ है उसे भरना मुश्किल होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेश की जनता की ओर से श्री सारंग को श्रद्धांजलि देते हुए ईश्वर से प्रार्थना की है कि शोकाकुल सारंग परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

error: Content is protected !!