Spread the love

आष्टा। यू तो आष्टा नगर पालिका की नई परिषद को कई समस्याएं विरासत के रूप में मिली है,जिनका निराकरण वर्तमान परिषद के लिये एक बड़ी चुनोती है,उस चुनोती को इस परिषद ने सफलता में बदलने के प्रयास तो शुरू किये है,लेकिन गति धीमी है। आष्टा नगर की एक बड़ी समस्या का हल होना अति आवश्यक है।

अभाव में इस तरह खुले में होना पड़ता है खड़ा…

इस समस्या से आष्टा का नागरिक,व्यापारी तथा सबसे अधिक बहार से बड़ी संख्या में आने वाले वे नागरिक,माताएं, बहने जो खरीददारी हेतु आष्टा आती है,इसमें स्थानीय भी शामिल है परेशान होती है वो समस्या है नगर में पुरुषों और महिलाओ के लिये नगर के बाजारो में सुलभ शौचालयों,बाथरूम का नही होना।

जागो नगर पालिका जागो..

इसके कारण कई बार विकट स्तिथियों का निर्माण भी हुआ है,जैसे तैसे उक्त समस्या का निराकरण भी हुआ है। अभी कुछ दिनों पूर्व रेंज आफिस के बहार एक शौचालय का निर्माण जरूर हुआ है,लेकिन इससे पूरे नगर की समस्या का समाधान नही हुआ है।

इनका उपयोग के लिये क्या किसी मुहूर्त का इंतजार है.?

सबसे अधिक नागरिक बड़ा बाजार,बुधवारा,गंज,परदेशीपुरा,कन्नौद रोड,भोपाल नाका,इंदौर नाका,अलीपुर,अदालत रोड,गल चौराहा,सेमनरी रोड, सहित अन्य स्थानों पर होते देखे गये है। नगर में कुछ क्षेत्रों में वर्षो पुराने जो बाथरूम बने है उनकी सफाई हुए भी महीनों हो गये है,जहां खड़े हो कर लघुशंका से निर्वत्त होना भी उड़ती बदबू से जूझना पड़ता है।

अगर ये उचित स्थानों पर रखा जाये तो समस्या होगी हल

खबर है की आष्टा नगर पालिका ने कुछ फाइबर के बाथरूम माँगये है लेकिन वे फिल्टर प्लांट के सामने शोपीस के रूप में रखे है,शायद किसी अच्छे दिन का या अच्छे मुहूर्त का इंतजार है.? क्या नगर पालिका परिषद इस गम्भीर समस्या का जल्द से जल्द निराकरण करने के लिये कोई ठोस कदम उठायेगी.?

error: Content is protected !!