Spread the love

सीहोर । भारतीय जनता पार्टी सीहोर जिला कार्यसमिति की विस्तारक जिला बैठक आज क्रिसेंट ग्रीन पार्क सीहोर में संपन्न हुई । आज सम्पन्न हुई बैठक में मप्र भाजपा के उपाध्यक्ष एवं भोपाल संभाग के प्रभारी श्री कांतदेव सिंह जी बैठक में मुख्य अतिथि के रूप से उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता सीहोर जिला भाजपा अध्यक्ष श्री रवि मालवीय ने की। सर्व प्रथम भोपाल संभाग प्रभारी
श्री कांतदेव सिंह जी ने बैठक का शुभारंभ पंडित दीनदयाल जी उपाध्याय, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी,भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन कर के किया।

सीहोर जिला भाजपा कार्यसमिति बैठक को संबोधित करते हुए संभाग प्रभारी श्री कांतदेव सिंह जी ने संगठन विस्तार के साथ केंद्र और प्रदेश सरकार के जनकल्याण कारी योजना की जानकारी देते हुए कहा की सरकार के कार्यो,योजनाओ को हम सब को बूथ स्तर तक घर घर ले जाना है,नागरिको को बताना है की हमारी सरकार ने क्या क्या किया है वही संगठन को हमे बूथ स्तर पर सक्रिय करना है

, विस्तार तो हम बूथ स्तर तक कर चुके है। उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारियों का अपने अपने मंडलो में बूथ तक प्रवास भी हो यह भी सुनिश्चित होना चाहिए। जब हमारा प्रवास होगा,हम मंडल तक,मंडल से बूथ पर तक प्रवास करेंगे तो निश्चित पार्टी का काम नीचे बूथ स्तर तक पहुंचेगा । ओर हमारा संगठन और अधिक मजबूत होगा।


उन्होंने बताया की सम्पन्न मप्र भाजपा की बैठक में 200 दिन-200 पार का लक्ष्य तय किया है। जिसे हम सभी को पूर्ण करने में अपना पूरा योगदान संगठन को देना होगा।
जिला बैठक में 5 फरवरी संत रविदास जी की जयंती से 25 फरवरी तक निकलने वाली विकास यात्रा,पैसा एक्ट,जी-20,प्रवासी भारतीय सम्मेलन,इन्वेस्टर मीट,

सहित अन्य विषयों पर विस्तार से चर्चा कर जिले के सभी 19 मंडलो के लिये योजना बनाई गई। बैठक की अध्यक्षता कर रहे भाजपा जिला अध्यक्ष श्री रवि मालवीय ने आगामी कार्यक्रमों को लेकर विस्तार से जानकारी दी एवं अपना व्रत रखा। साथ ही पार्टी द्वारा प्रदेश नेतृत्व द्वारा दिये गये कार्यक्रमों एवं अभियानों की विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर हे। भारत दुनिया का नेतृत्व करने आगे बढ़ रहा है। हम सभी कार्यकर्ता मिलकर इस दिशा में आगे बढ़ते हुए त्रिदेव कार्यकर्ता अपने बूथ और शक्ति केन्द्र को मजबूत करने की कार्ययोजना में जुट जाए। उन्होंने प्रदेश की बैठक में प्राप्त निर्देशों का उल्लेख किया और प्रदेश का नारा 200 दिनों में 200 पार का संकल्प दिलाया। 200 दिन में 200 पार का नारा लगाया।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सुशील संचेती एवं सोशल मीडिया प्रभारी प्रीतेश राठौर ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि बैठक में जिला अध्यक्ष श्री रवि मालवीय ने पार्टी के अभी तक संपन्न हुए कार्य एवं वर्तमान में जारी कार्यक्रमों की जानकारी दी। साथ ही ’अनुसूचित जाति कार्य विस्तार की योजनाएं एवं क्रियान्वयन’ विषय चर्चा की । जिला भाजपा के प्रभारी श्री बहादुरसिंह मुकाती ने जी-20,के साथ इंदौर में सम्पन्न हुए ऐतिहासिक
प्रवासी भारतीय सम्मेलन,ग्लोबल इन्वेस्टर मीट पर कार्यकर्ताओं को विस्तार से जानकारी दी।


बैठक में ’जी-20 गौरवशाली अवसर’ विषय एवं आर्थिक विषय रखा गया। एवं ’आगामी केन्द्र व राज्य सरकार के बजट पर केन्द्रित पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने पर किये जाने वाले आयोजनों के विषय में विस्तार से जानकारी दी। ’बूथ कार्य विस्तार योजना’ की चर्चा एवं ’विकास यात्रा’ कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गई। बैठक में प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य नरेश मेवाडा ने राजनैतिक प्रस्ताव का वाचन किया, उक्त प्रस्ताव का सीहोर जिला भाजपा ने सर्व सम्मति से पास किया। अन्य रखे गये प्रस्तावों,विषयो पर भूपेंद्रसिंह सिसोदिया, रमाकांत समाधिया,निर्मला बरेला,रवि नागले सहित अन्य वक्ताओं ने दिये गये विषयो पर महत्वपूर्ण जानकारियां दी।


जिला बैठक को विधायक करणसिंह वर्मा,सहित अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया।
बैठक में जिला प्रभारी बहादुरसिंह मुकाती, जिला पंचायत अध्यक्ष इंजी गोपालसिंह,श्रीमति निर्मला बरेला, विधायक करणसिंह वर्मा,सुदेश राय,रघुनाथसिंह मालवीय,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य पूर्व विधायक अजीतसिंह,भूपेन्द्र सिसोदिया,नरेश मेवाडा,सीताराम यादव,ललित नागोरी,धारासिंह पटेल,रवि नागले,राजकुमार गुप्ता, मंचासीन रहे।

मिडिया प्रभारी सुशील संचेती ने बताया कि 11 फरवरी को पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि बूथ स्तर पर मनेगी, 6 अप्रैल को पार्टी का स्थापना दिवस के कार्यक्रम बूथ स्तर पर होंगे। 14 अप्रेल को डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती पर आयोजन होंगे। 30 मई को श्री नरेन्द्र मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 28 जनवरी को मंडल कार्यसमिति और शक्ति केंद्रों की बैठक एवं 29 जनवरी को बूथ समिति की बैठक आयोजित होगी यह मन की बात भी सुनेंगे।

5 फरवरी को संत रविदास जी की जयंती परपंचायत स्तर पर कार्यक्रम होंगे। बैठक का संचालन जिला उपाध्यक्ष लखन यादव ने किया ब आभार जिला महामंत्री धारासिंह पटेल ने माना। जिला भाजपा की बैठक में सभी जिला पदाधिकारी,मोर्चा, प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष, संयोजक,मंडलो के अध्यक्ष सहित सभी अपेक्षित पदाधिकारी,कार्यकर्ता,जनप्रतिनिधि उपस्तिथ रहे।

error: Content is protected !!