Spread the love

आष्टा। प्रतिबंध के बाद भी लंबे समय से पूरे सीहोर जिले में खुला खाद्य तेल का धड़ल्ले से खुले आम विक्रय हो रहा है। प्रशासन,खाद्य विभाग के संज्ञान में ये बात होने के बाद भी आज तक इस पर कोई ठोस कार्यवाही नही की गई थी।
लगातार जिले में खुला खाद्य तेल बिकने की खबरों के बाद आज आखिरकार प्रशासन, खाद्य विभाग को सक्रिय होना पड़ा

सीहोर से आई खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपाली कांगे,सारिका गुप्ता, खाद्य अधिकारी आष्टा तृप्ति माला मिश्रा,ए के तिवारी,एसआई रामबाबू राठौर,आरआई योगेश श्रीवास्तव, प्रधान आरक्षक चन्द्र प्रकाश की टीम ने आज नायब तहसीलदार श्रीमति अंकिता वाजपेयी के नेतृत्व में ताबड़तोड़ गंज में तेल व्यापारी के गोदाम,शांति नगर में मावा फेक्ट्री,नमकीन कारखाने पर छापा मार कार्यवाही की ।

प्रशासन, खाद्य विभाग की टीम ने प्रतिबंध के बाद भी आष्टा नगर के एक खुला खाद्य तेल विक्रेता के गोदाम पर छापा मारा तथा यहां से खाद्य तेल का सेम्पल लिया,एवं करीब 45 किलो खुला खाद्य तेल जप्त किया गया। इसी तरह उक्त छापा मार टीम मावा फेक्ट्री पहुची जहाँ से टीम ने मावा एवं पनीर के सेम्पल लिए मावा फेक्ट्री में व्याप्त गंदगी को देख कर जम कर फटकार भी लगाई गई है। नमकीन कारखाने पर भी छापा मार कार्यवाही करते हुए बेसन,नमकीन,आदि के सेम्पल लिये।
प्रशासन खाद्य विभाग की उक्त छापा मार कार्यवाही से आज नगर में हड़कम्प मच गया।


नायब तहसीलदार श्रीमति अंकिता वाजपेयी,दीपाली कांगे ने बताया की प्रतिबंध के बाद भी खुला खाद्य तेल बिक्री की जानकारी पर आज तेल व्यापारी के गोदाम पर छापा मारा है,सेम्पल लिये एवं खुला खाद्य तेल जप्त किया है।


शांति नगर में मावा फेक्ट्री पर जांच टीम पहुची यहा से मावा,क्रीम का सेम्पल लिया है। आज नगर के दो नमकीन कारखानों पर पहुच कर यहा से भी सेम्पल लिये है,एक नमकीन कारखाने पर खराब हो चुकी चिप्स को प्रशासन एवं खाद्य विभाग की टीम ने नष्ट करवाने की कार्यवाही की है।


बड़ा प्रश्न प्रशासन-खाद्य विभाग ने आज जो ताबड़तोड़ छापा मार कार्यवाही आष्टा में की क्या इसी तरह पूरे सीहोर जिले के हर ब्लाक/तहसील में खुले आम जो खुला तेल बिक रहा है उसे रोकने कार्यवाही की जायेगी.?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!