Spread the love

सीहोर/आष्टा । राज्य शासन के निर्देशानुसार सार्व‍जनिक वितरण प्रणाली के तहत जिले के पात्र हितग्राहियों को चार माह का राश‍न एक साथ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत दो माह का राशन एक रूपये प्रति‍ किलोग्राम की दर से एवं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत दो माह का राशन नि:शुल्क प्रदान किया जाएगा। कलेक्टर चंद्र मोहन ठाकुर ने सभी खाद्य अधिकारियो को जिले के समस्त हितग्राहियों को चार माह का एकमुश्त राशन वितरण सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए है। उन्होंने उचित मूल्य दुकान विक्रेताओं द्वारा राशन प्रदाय नहीं करने एवं कालाबाजारी करते पाए जाने पर उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।


“एनएसएस के छात्र-छात्राओं ने नगर में चलाया रोको-टोको अभियान”
कोरोना के नए वेरिएंट से सतर्क रहने के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना ईकाई के छात्रो ने जनजागरूकता अभियान चलाया। इस अभियान के तहत छात्रों ने भोपाल नाके से तहसील चौराहे तक बाजार के मुख्य मार्ग से होते हुए लोगो को मास्क लगाने और सामाजिक दूरी बनाकर रखने के लिए प्रेरित किया। साथ ही कोतवाली चौराहे पर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया। मुख्य बाजार की स्थित सभी दुकानों, होटलों, कोचिंग संस्थानों, सब्जी की दुकानों और चौराहों पर उपस्थित लोगों को रोककर एवं टोककर मास्क लगाने को कहा। इस अभियान में उमेश पंसारी सहित 30 छात्र-छात्रा शामिल हुए।


“ज्योति अग्रवाल बनी सर्व सम्मति से अग्रवाल महिला मंडल की अध्यक्ष”
सीहोर के बड़ा बाजार स्थित अग्रवाल धर्मशाला में अग्रवाल महिला मंडल के चुनाव सम्पन्न हुए। इस मौके पर सर्व सम्मति से एक बार फिर से समाजसेवीका श्रीमती ज्योति अग्रवाल को अध्यक्ष चुना गया है। चुनाव अधिकारी विष्णु भरतिया की उपस्थिति में अग्रवाल महिला मंडल के चुनाव सम्पन्न हुए । चुनाव कार्यक्रम के दौरान अग्रवाल समाज के अध्यक्ष निलेश जैयपुरिया, वरिष्ठ समाजसेवी हरीश अग्रवाल, श्यामसुंदर मोदी, उमेश अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में महिला पुरूष शामिल थे। इस मौके अग्रवाल महिला मंडल की अध्यक्ष श्रीमती अग्रवाल ने कहा कि मुझे जो भी जिम्मेदारी मिली उसका वह ईमानदारी से निर्वहन करेंगी। कोरोना काल के दौरान भी मंडल के द्वारा अनेक कार्य किए गए थे।

आगामी दिनों में आपदा की इस घड़ी में जरूरतमंदों के लिए समाजजन पूरी एकजुटता के साथ खड़े है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। गौरतलब है कि श्रीमती ज्योति अग्रवाल लगातार 12 सालों से सेवाभाव से अग्रवाल महिला मंडल के अध्यक्ष पद पर पूरी तरह से समर्पित भाव से सेवा कार्य करती आ रही है। समाज की महिलाओं में लोकप्रिय श्रीमती अग्रवाल के कार्यकाल में मंडल के द्वारा समाज में साहित्यिक, सांस्कृतिक और रचनात्मक गतिविधियों को बढ़ावा मिल रहा है। भागवत कथा के साथ अनेक धार्मिक कार्य का आयोजन किया गया। एक बार फिर से श्रीमती अग्रवाल को अध्यक्ष बनाए जाने पर बधाई देने वालों में संतोष मित्तल, उषा धायवाले, कुसुम धायवाले, मंजू मोदी, कल्पना अग्रवाल, सुनिता अग्रवाल, वंदना अग्रवाल, टीना अग्रवाल, अनिता अग्रवाल, दीपा अग्रवाल, नीतू अग्रवाल, उषा अग्रवाल, किरण बंसल, मंजू शैलेष अग्रवाल और अंजू अग्रवाल आदि शामिल है। 


“बाबू पांचाल आष्टा प्रेस क्लब के अध्यक्ष निर्वाचित”
आष्टा प्रेस क्लब रजिस्टर्ड की वार्षिक बैठक का आयोजन स्थानीय ऑडी चौपाटी पर रखा गया। बैठक की अध्यक्षता पत्रकार अब्दुल रऊफ लाला ने की तथा इस अवसर पर सभी ने सर्वसम्मति से आष्टा प्रेस क्लब के अध्यक्ष के रूप में नगर के पत्रकार बाबू पांचाल को निर्विरोध अध्यक्ष चुने गये। सभी ने स्वागत किया। इस अवसर पत्रकार अब्दुल रऊफ खान लाला,श्याम शर्मा सलिल, पंडित अमित तिवारी, दिनेश माथुर ने संबोधित किया। प्रेस क्लब के अध्यक्ष बाबू पांचाल ने सभी साथियों को धन्यवाद दिया। बैठक में अब्दुल रऊफ खान, श्याम शर्मा सलिल, पंडित अमित तिवारी, दिनेश माथुर, राकेश बैरागी, नारायण सिंह जाट, सतीश जोशी, कैलाश अजनोटिया, प्रवेश शर्मा, शैलेश शर्मा, अनिल मालवीय, महेश मेवाड़ा, बाबू सिसोदिया, जितेंद्र बैरागी, चांद मियां, छोटू भाई, अभिषेक शर्मा जावर, धनंजय जाट, उदय श्रोत्रिय आदि उपस्थित थे।


“यातायात पुलिस ने 18 के काटे चालान”
पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी के निर्देशन में एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव तथा उप पुलिस अधीक्षक सुश्री अर्चना अहिर के मार्गदर्शन में तथा थाना प्रभारी यातायात सिद्धार्थ प्रियदर्शन के नेतृत्व में सूबेदार प्राची राजपूत द्वारा मय स्टाफ के जयंती कॉलोनी पर चालानी कार्यवाही की गई जिसके अंतर्गत कुल 18 चालान काटे गए जिसका समन शुल्क कुल 9000 रहा। सूबेदार प्राची राजपूत द्वारा मय स्टाफ के सायंकालीन बाजार भ्रमण किया गया तथा व्यापारियों और दुकानदारों द्वारा रोड पर रखे हुए सामान को अंदर रखवाया गया

और उन्हें हिदायत दी गई कि सामान को पुनः रोड पर रखकर अतिक्रमण करने पर उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जावेगी। यातायात स्टाफ के द्वारा दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने की तथा चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने की हिदायत दी गई।यह कार्यवाही थाना यातायात द्वारा निरंतर जारी है।

error: Content is protected !!