Spread the love

आष्टा। विगत कुछ दिनों से आष्टा नगर में लगातार हो रही चोरियों, बाइक चोरियां, दुकानों-मकानों में चोरियां, चैन स्नैचिंग की घटनाएं, तथा एटीएम से अज्ञात चोरों द्वारा पैसे चुराने की घटनाओं से आक्रोशित नागरिको का आक्रोश आज आष्टा नगर की सड़क पर नजर आया।

आज दिगम्बर जैन समाज के अलीपुर स्थित चंद्रप्रभु जैन मंदिर में हुई चोरियों के आरोपी 18 दिन बाद भी गिरफ्तार नहीं होने ना ही चोरियों का खुलासा होने पर आज जैन समाज के आव्हान पर व्यापार महासंघ, हिंदू उत्सव समिति, सहित सभी समाजों एवं व्यापारी संगठनों व अन्य सामाजिक संस्थाओं का एक सामूहिक जुलूस दिगंबर जैन धर्मशाला से निकला।

जो नगर के प्रमुख मार्गो से होता हुआ तहसील कार्यालय पहुंचा। यहां पर दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष यतेन्द्र जैन भुरू, व्यापार महासंघ के अध्यक्ष रूपेश राठौर, हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष पंकज यादव के नेतृत्व में आष्टा एसडीएम विजय कुमार मंडलोई को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा गया आज सभी समाजों ने स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी है कि

अगर 7 दिन में नगर में कानून और व्यवस्था की स्थिति चुस्त-दुरुस्त नहीं हुई तथा लगातार हो रही चोरियों के आरोपी नहीं पकड़े गए एवं जैन मंदिर से भगवान की चोरी गई प्रतिमाएं बरामद नही हुई तो 7 दिनों बाद नगर में चरणबद्ध आंदोलन किया जाएगा तथा नगर बंद का आह्वान भी किया जाएगा। इस अवसर पर एसडीएम श्री विजय कुमार मंडलोई एवं एसडीओपी मोहन सारवान ने स्थानीय प्रेस से चर्चा करते हुए कहा कि

कुछ दिन पूर्व दिगंबर जैन मंदिर में चोरी हुई थी उसको लेकर पूर्व में भी जैन समाज ने ज्ञापन दिया था उसको लेकर पुलिस और प्रशासन ने संयुक्त रूप से बैठक कर इसकी समीक्षा भी की थी तथा पुलिस लगातार उस प्रयास में लगी है की चोरी पकड़ी जाये एवं आरोपी गिरफ्तार हो। आष्टा एसडीओपी मोहन सारवान ने प्रेस से चर्चा में कहा कि जल्दी ही चोरियों का खुलासा होगा तथा नगर में जो चेन स्नेचिंग की घटनाएं हुई है उसको लेकर नए पॉइंट भी लगाए गए हैं तथा रात्रि गश्त एवं दिन में भी पुलिस की सक्रियता बढ़ाई गई है।

You missed

error: Content is protected !!