Spread the love

आष्टा। बिरसा मुण्डा जयंती कार्यक्रम,जनजाति गौरव दिवस पर 15 नवम्बर को जम्बुरी मैदान भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होने विभिन्न जिलो के सहभागियों को एक दिन पूर्व जिले में रूकने के प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं। भोपाल में आयोजित विशाल कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सम्बोधित करेंगे।

कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर ने बिरसा मुण्डा जयंती कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले विभिन्न जिलों के ऐसे सहभागी जो 14 नवम्बर की रात्रि में सीहोर जिले में विश्राम करेंगे उनमें बडवानी, धार-1,धार-2, बुरहानपुर, खंडवा, रतलाम, और मंदसौर जिलों के लगभग 22 हजार सहभागी सीहोर जिले की सीमा में रात्रि विश्राम हेतु रुकेंगे।

आष्टा क्षेत्र में खंडवा जिले के करीब 5 हजार सहभागी आष्टा के शा.शहीद भगतसिंह कालेज एवं कोठरी में वीआईटी कालेज में रात्रि विश्राम करेंगे। आज आष्टा विधायक रघुनाथसिंह मालवीय,एसडीएम विजय कुमार मंडलोई,जनपद प्रधान धारासिंह पटेल,नायब तहसीलदार अतुल शर्मा,शेखर चोधरी,सीएमओ नन्दकिशोर परसानिया

सहित सभी अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं को देखने वीआईटी कॉलेज कोठरी,शा कालेज आष्टा पहुचे एवं ठहरने वाले सहभागियों के ठहरने उनके सोने,भोजन,चाय पानी व अन्य व्यवस्थाओं को देखा, तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों से व्यवस्थाओं की जानकारी ली जो कमियां नजर आई उन्हें दूर करने के निर्देश दिये।

निरीक्षण करने पहुचे विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने सभी से कहा कि जो आयेंगे उन सहभागियों को किसी भी प्रकार की असुविधाओं का सामना ना करना पड़े इसके लिए संस्थावार नियुक्त नोडल अधिकारियों को संम्पूर्ण व्यवस्था के क्रियान्वायन पर पूरी निगाह रखे। कलेक्टर द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारियों की मदद व सहयोग के लिए संस्था की और से भी नोडल अधिकारी एवं कर्मचारी नियुक्त किये गये है।

खंडवा जिले से लगभग 125 बसो से 5 हजार  सहभागियों को रात्रि विश्राम व्यवस्था के लिए शहीद भगतसिंह शा.महाविद्यालय आष्टा और व्ही आई टी कालेज कोठरी में रुकेंगे। समन्वय के लिए नोडल अधिकारी श्रीमति कीर्ति दुबे जिला अबकारी अधिकारी को नियुक्त किया गया है।

शहीद भगतसिंह शा.महाविद्यालय संस्था की ओर से नोडल अधिकारी हिमांशु राय प्रोफेसर जिला प्रशासन की ओर से नोडल अधिकारी श्री राजकुमार सगर सहायक संचालक उद्यान, व्ही आई टी कालेज कोठरी संस्था की ओर से श्री के.के. नायर रजिस्ट्रार, जिला प्रशासन की और से नोडल अधिकारी श्री उपेन्द्र भिडे जिला शिक्षा अधिकारी को नियुक्त किया गया है।

एसडीएम विजय मंडलोई ने जानकारी देते हुए बताया व्ही आईटी कालेज में व्यवस्थाओं की दृष्टि से नायब तहसीलदार अतुल शर्मा-शेखर चौधरी को एवं आष्टा के शासकीय कॉलेज में तहसीलदार रघुवीरसिंह मरावी अंकिता वाजपेयी को जिम्मेदारी सौपी है। कल 14 की रात्रि में सहभागियों का आगमन होगा रात्रि में भोजन के बाद विश्राम करेंगे। प्रातः सभी चाय नाश्ता कर उन्हें भोजन के पैकेट देंगे। सभी भोपाल के लिये रवाना होंगे। आष्टा कालेज में 2 हजार एवं कोठरी व्हीआईटी कॉलेज में 3 हजार सहभागियों के ठहरने की व्यवस्थाए की गई है।

You missed

error: Content is protected !!