Spread the love

आष्टा। राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार की शाम को एसएसबी 36 वीं बटालियन की साइकिल रैली जिला मुख्यालय सीहोर से गुजरते हुए आष्टा पंहूची थी। इस दौरान रात्रि विश्राम के बाद प्रातः उक्त रैली को विधायक ने झंडी दिखा कर रवाना किया।

आज क्षेत्रीय विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय, जनपद पंचायत प्रधान धारासिंह पटेल ने भी सुबह एसएसबी जवानों के साथ साइकिल चलाकर रैली में शामिल हुए। जानकारी अनुसार
राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में एसएसबी के यह जवान लगभग 2500 किलोमीटर की दूरी तय करेगे।

सशस्त्र सीमा बल की यह रैली भारत-नेपाल एवं भारत-भूटान सीमा प्रहरी द्वारा पश्चिम बंगाल के जयगांव से शुरू हुई, जो गुजरात के केवडिया पहुंचेगी।और 17 सितंबर 2021 को प्रारंभ हुई यह साइकिल रैली सोमवार की शाम को आष्टा पंहूची थी । और जिसका 26 अक्टूबर को समापन होगा।
जो 31 अक्टूबर को गुजरात के केवड़िया में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन पर होने वाले राष्ट्रीय एकता कार्यक्रम में पहुंचेगी।

वहां भव्य समारोह आयोजित किया जाएगा। भारत-भूटान और भारत-नेपाल सीमा के सशस्त्र सीमाबल की 36वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट सुजीत कुमार ने बताया कि इस साइकिल रैली में 20 जवान शामिल है
जो इस यात्रा को पूरी करने में 40 दिनों का समय लगेगा।


वही इस साइकिल यात्रा का उद्देश्य लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के द्वारा दिये राष्ट्रीय एकता के संदेश को भारत के एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचाना है। इसके साथ ही लोगों में राष्ट्रीय एकता का भाव मजबूत करना है।साथ ही साइकिल के प्रचलन को बढ़ावा देकर युवाओं में स्वस्थ्य भारत, मजबूत भारत की भावना मजबूत करना है।


वही साइकिल यात्रा के जरिये पर्यावरण का भी संदेश यह साइकिल यात्रा देते हुए दिखाई दे रही है।
गौरतलब है कि सोमवार को एसएसबी की जवानों की साइकिल यात्रा के आष्टा में आने पर प्रशासन के अधिकारियों ने अगवानी करते हुए स्वागत किया था और फिर आष्टा के एक शासकीय छात्रावास में इन जवानों ने रात्रि विश्राम किया।
और मंगलवार सुबह आष्टा विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय,जनपद पंचायत अध्यक्ष धारासिंह पटेल सहित भाजपा नेताओं ने स्वागत करते हुए इन जवानो के साथ इंदौर नाके तक कुछ किलोमीटर साइकिल चलाते हुए रवाना किया।


इस दौरान आष्टा एसडीएम विजय मंडलोई,एसडीओपी मोहन सारवान पार्वती व आष्टा टीआई पूरे समय साइकिल रैली के साथ बने रहे। उक्त रैली के जावर जोड़ पहुचने पर जावर के नागरिको,जनप्रतिनिधियों ने पुष्पवर्षा कर सभी जवानों का स्वागत किया।

You missed

error: Content is protected !!